जाने अंतुम नकवी के बारे में सब कुछ, जिन्हें भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिंबाब्वे टीम में किया गया है शामिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

जाने अंतुम नकवी के बारे में सब कुछ, जिन्हें भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिंबाब्वे टीम में किया गया है शामिल

भारत को जिंबॉब्वे के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 6 जुलाई से हो रही है।

Antum Naqvi (Pic Source-X)
Antum Naqvi (Pic Source-X)

भारतीय टीम ने हाल ही में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को अपने नाम किया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। सभी क्रिकेट फैंस ने भारतीय टीम के इस टूर्नामेंट के प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा की।

अब भारत को जिंबॉब्वे के खिलाफ 5 मैच की टी20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 6 जुलाई से हो रही है। आगामी सीरीज के लिए जिंबाब्वे ने भी अपनी 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। आगामी सीरीज के लिए मेजबान ने कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। जिंबाब्वे की टीम में 25 वर्षीय शानदार खिलाड़ी अंतुम नकवी भी है।

बता दें, अंतुम नकवी का जन्म बेल्जियम में हुआ था और उनके माता-पिता पाकिस्तानी है। जब बेहतरीन खिलाड़ी 4 वर्ष के थे तब वो ऑस्ट्रेलिया चले गए थे और वहीं उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की। इसके बाद युवा खिलाड़ी 2023 में जिंबाब्वे आ गए। उनको यहां आने की सलाह जिंबाब्वे के पूर्व खिलाड़ी सोलोमन मायर ने दी थी।

अंतुम नकवी ने लोगान कप में मिडवेस्ट राइनोज और Matableleland Tuskers के बीच खेले गए मुकाबले में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और तिहरा शतक जड़ा था। उनकी पारी की तमाम लोगों ने जमकर प्रशंसा की थी।

अंतुम नकवी ने सिडनी के द हिल्स हाई स्कूल से ग्रेजुएशन किया है

बता दें, अंतुम नकवी ने सिडनी के द हिल्स हाई स्कूल से ग्रेजुएट किया और यहां तक की अपने पायलट का लाइसेंस प्राप्त करने के लिए हार्टविग फ्लाइट स्कूल में भी भाग लिया। हाल ही में बीबीसी के साथ एक बातचीत में उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें विमान से काफी प्यार था और वो कैसे क्रिकेट और विमानों के बीच बैलेंस बनाते थे।

अंतुम नकवी ने कहा कि, ‘स्कूल खत्म करने के बाद मैं फ्लाइंग स्कूल गया और मैंने सोचा कि अब मैं यही आगे बढूंगा। मैं क्रिकेट और विमानों दोनों की योजना को साथ में अच्छी तरह से संभालता चाहता था। ढाई साल के बाद मुझे मेरा कमर्शियल एयरलाइन लाइसेंस मिला। सुबह मैं विमान उड़ाता था और दिन में क्रिकेट ट्रेनिंग करता था।’

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए