कौन हैं एजाज पटेल, जिन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को दिखाए दिन में तारे - क्रिकट्रैकर हिंदी

कौन हैं एजाज पटेल, जिन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को दिखाए दिन में तारे

मुंबई में ही हुआ था स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल का जन्म।

Ajaz Patel (Image Credit-Disney+Hotstar)
Ajaz Patel (Image Credit-Disney+Hotstar)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच जारी है, जहां या तो मयंक अग्रवाल का बल्ला चल रहा है या फिर कीवी टीम की तरफ से एजाज पटेल की फिरकी का कमाल दिख रहा है। भारतीय मूल के इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों की नाक में दम कर रखा है दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही इस स्पिनर ने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया के बल्लेबाजों को नचाना शुरू कर दिया है।

भारत छोड़कर गए थे एजाज पटेल और भारत के खिलाफ ही मचा दिया बवाल

न्यूजीलैंड टीम में लंबे समय से भारतीय मूल के खिलाड़ी खेलते आए हैं, साथ ही इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। इसी कड़ी में एजाज पटेल का नाम भी जुड़ गया है, जिन्होंने अभी तक यानी की खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया के सभी विकेट अपने नाम किए हैं। कल के दिन पटेल ने 4 बल्लेबादों को आउट किया था, वहीं आज सुबह का खेल शुरू होते ही इस स्पिनर ने साहा और अश्विन का विकेट भी अपने नाम कर लिया।

*मुंबई में ही हुआ था स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल का जन्म।
*लेकिन सिर्फ 8 साल की उम्र में ही एजाज का परिवार मुंबई से चला गया था न्यूजीलैंड।
*शुरूआत में एजाज पटेल करते थे तेज गेंदबाजी, लेकिन कोच ने बना दिया स्पिनर।
*साल 2018 में पटेल ने किया था न्यूजीलैंड टीम के लिए डेब्यू।

कानपुर टेस्ट का भी हीरो था ये गेंदबाज

वहीं एजाज पटेल एक और मुंबई टेस्ट में बवाल मचा रहे हैं, तो कानुपर टेस्ट को ड्रॉ कराने के पीछे भी इस गेंदबाज का हाथ था। जहां कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में पहले टेस्ट के आखिरी दिन रचिन रविन्द्र और एजाज पटेल ने आखिरी विकेट के लिए शानदार साझेदारी की थी और टीम इंडिया को जीत के लिए आखिरी विकेट नहीं लेने दिया था। जिसके बाद ये मैच ड्रॉ हो गया था और टीम इंडिया जीत से सिर्फ 1 विकेट दूर रह गई थी। इस दौरान पटेल ने टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाजों का काफी शानदार तरीके से खेला था और हर जगह उनकी तारीफ भी हुई थी।