वैभव अरोड़ा एक्सीडेंट के कारण नहीं खेल पाए थे 1 साल क्रिकेट - क्रिकट्रैकर हिंदी

वैभव अरोड़ा एक्सीडेंट के कारण नहीं खेल पाए थे 1 साल क्रिकेट

साल 2020 के आईपीएल में पंजाब के नेट गेंदबाज थे वैभव अरोड़ा।

Vaibhav Arora (Photo Source: IPL/BCCI)
Vaibhav Arora (Photo Source: IPL/BCCI)

पंजाब की टीम ने कल रात चेन्नई के खिलाफ जीत अपने नाम की, वहीं पंजाब की जीत से ज्यादा खबरों में रहने उनके नए तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा। जी हां, वो ही वैभव अरोड़ा जिनकी रफ्तार को जडेजा के बल्लेबाज नहीं समझ पाए और अपने 4 ओवर में 2 बल्लेबाजों को आउट कर के इस गेंदबाज ने विरोधियों को परेशान कर दिया। अब सभी के मन में सवाल है कि आखिरी वैभव अरोड़ा कौन है, कहां से अपना घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और कब से आईपीएल टीमों का हिस्सा हैं तो चलिए हम बताते आपको।

वैभव अरोड़ा के साथ KKR ने किया था अन्याय

कहते हैं किसी भी क्रिकेटर के लिए के IPL तक पहुंचने का सफर आसान नहीं होता, ऐसा ही कुछ तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा के साथ हुआ। वैभव ने अपने सफर के दौरान कई मुश्किलों का सामना किया, लेकिन अरोड़ा की मेहनत के आगे सारी मुश्किलें गायब हो गई। अंबाला से आने वाले वैभव ने पंजाब की तरफ से रणजी खेलने का काफी प्रयास किया था, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला। जिसके बाद वो हिमाचल प्रदेश चले गए और फिर वहां उन्हें मौका मिला। जिसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजी से कमाल कर दिया, 2021 में हुई इस ट्रॉफी में उन्होंने 6 मैचों में 10 विकेट लिए थे।

*साल 2020 के आईपीएल में पंजाब के नेट गेंदबाज थे वैभव अरोड़ा।
*2021 में KKR ने 20 लाख में खरीदा, खेलने का मौका नहीं मिला।
*राजस्थान, मुंबई और KKR के लिए इस बार ट्रायल दिया था अरोड़ा ने।
*फिर मेगा ऑक्शन में पंजाब टीम ने इस गेंदबाज को 2 करोड़ में खरीद लिया।

एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे अरोड़ा

एक वक्त ऐसा भी आया था जब वैभव अरोड़ा क्रिकेट से दूर हो गए थे, जहां साल 2017 में मोहाली के स्टेडियम जाते समय उनका बाइक से एक्सीडेंट हो गया था और फिर वो क्रिकेट से 1 साल के लिए दूर गए थे। फिलहाल वो हिमाचल की टीम से घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं और अपनी रफ्तार का जादू बिखेर रहे हैं।