जाने आखिर क्यों पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच में नहीं खेल रहे है शादाब खान और मेहदी हसन - क्रिकट्रैकर हिंदी

जाने आखिर क्यों पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच में नहीं खेल रहे है शादाब खान और मेहदी हसन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में शादाब खान को चोट लग गई थी और यही वजह है कि वो बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

Shadab Khan (Photo Source: Twitter)
Shadab Khan (Photo Source: Twitter)

इस समय आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 31वां मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है। पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

बता दें, बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन नहीं खेल रहे हैं। उन्हें प्लेइंग XI से बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह शानदार बल्लेबाज Towhid Hridoy को शामिल किया गया है। वहीं, पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग XI में तीन बड़े बदलाव किए हैं। फखर ज़मान, सलमान आगा और उसामा मीर को इस मैच में शामिल किया गया है जबकि उनकी जगह शादाब खान मोहम्मद नवाज और इमाम उल हक को टीम से बाहर कर दिया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में शादाब खान को चोट लग गई थी और यही वजह है कि वो बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक पाकिस्तान ने 6 मैच खेले हैं जिसमें से दो में उन्होंने जीत दर्ज की जबकि चार में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, बांग्लादेश ने अभी तक इस टूर्नामेंट में छह मुकाबले खेले हैं जिसमें से एक में टीम ने जीत दर्ज किया जबकि 5 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

पाकिस्तान इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट की अंक तालिका में सातवें पायदान पर है जबकि बांग्लादेश 9वें स्थान पर। दोनों में से जो भी टीम इस मैच को हारेगी वो पूरी तरह से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी। फिलहाल बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआत काफी खराब की है। दोनों ही टीमों का प्रदर्शन अभी तक इस टूर्नामेंट में काफी निराशाजनक रहा है लेकिन इस मुकाबले को वो जरूर अपने नाम करना चाहेगी।

 

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए