भारत के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं कोरोना संक्रमित जेसन होल्डर - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं कोरोना संक्रमित जेसन होल्डर

वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को पहले वनडे में कड़ी चुनौती दी।

Jason Holder. (Photo by RANDY BROOKS/AFP via Getty Images)
Jason Holder. (Photo by RANDY BROOKS/AFP via Getty Images)

 

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर कोरोना संक्रमित हो गए हैं, जिसके चलते वह 22 जुलाई को भारत के खिलाफ खेले गए पहले वनडे से बाहर हो गए थे, और अब कहा जा रहा है कि वह शेष दो मैचों से भी बाहर हो सकते हैं। जेसन होल्डर को पहले बांग्लादेश सीरीज के लिए आराम दिया गया था और अब उनके भारत के खिलाफ पूरी वनडे सीरीज से बाहर होने की संभावना है।

30-वर्षीय ऑलराउंडर की अनुपस्थिति वेस्टइंडीज के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हो सकती है, खासकर उनके अनुभव और कौशल को देखते हुए। वह शीर्ष छह में बल्लेबाजी करने के साथ खेल के विभिन्न चरणों में गेंदबाजी कर सकते हैं, और साथ ही काफी बेहतरीन फील्डर भी है।

जेसन होल्डर हो सकते है पूरी वनडे सीरीज से बाहर

इस समय वेस्टइंडीज की टीम के पास पहले ही अनुभव की कमी है, और अब अगर होल्डर पूरी सीरीज से बाहर हो जाते हैं, तो यह मेजबान टीम के लिए चीजें और मुश्किल कर देगी। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने पहले वनडे के दौरान टॉस के दौरान कहा: “दुर्भाग्य से जेसन होल्डर कोविड पॉजिटिव पाए गए है, इसलिए वह इस मैच से चूक गए हैं। यह काफी हद तक वही टीम हैं जो बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे।”

इस बीच, वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को पहले वनडे में कड़ी चुनौती दी, लेकिन मेहमान टीम ने किसी तरह हार के चंगुल से निकल कर तीन रनों से यह मैच जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने स्टैंड-इन कप्तान शिखर धवन (97), सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (64) और श्रेयस अय्यर (54) के शानदार अर्धशतकों के बदौलत वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 309 रनों का लक्ष्य रखा।

वेस्टइंडीज के लिए गुडाकेश मोती और अल्जारी जोसेफ ने दो-दो विकेट झटके। जिसके बाद जीत के लिए 309 रनों का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने काफी शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन अंत में उन्हें दिल तोड़ देने वाली हार का सामना करना पड़ा। काइल मेयर्स (75) और ब्रैंडन किंग (54) ने वेस्टइंडीज के लिए सर्वाधिक रन बनाए, जबकि मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए दो-दो विकेट लिए।