रोहित शर्मा ने खुलासा किया भारत T20I क्रिकेट में अलग-अलग सलामी बल्लेबाजों को क्यों आजमा रहा है - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा ने खुलासा किया भारत T20I क्रिकेट में अलग-अलग सलामी बल्लेबाजों को क्यों आजमा रहा है

टीम इंडिया दूसरे T20I मैच में पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई।

Rohit Sharma (Image Source: BCCI)
Rohit Sharma (Image Source: BCCI)

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने T20I क्रिकेट में पिछले एक साल से कई अलग-अलग ओपनिंग कॉम्बिनेशन आजमाने के पीछे के कारण का खुलासा किया है। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां पांच मैचों की जारी टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में उनका सलामी बल्लेबाजों को लेकर प्रयोग जारी है।

हालांकि, भारत के इस प्रयोग से कई पूर्व दिग्गज खफा हो गए है, लेकिन टीम अलग-अलग ओपनिंग कॉम्बिनेशन खासकर केएल राहुल की अनुपस्थिति में कर रही है, जो पिछले काफी समय से मैदान से बाहर चल रहे हैं।

आपको बता दें, टीम इंडिया ने हालिया इंग्लैंड दौरे पर ऋषभ पंत को बतौर ओपनर खिलाया था, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव के साथ टीम की पारी शुरू करने का फैसला किया। सूर्यकुमार यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दोनों T20I मैचों में ओपनिंग की है।

हम अपने खिलाड़ियों को बल्लेबाजी स्थिति को लेकर लचीला बनाना चाहते हैं: रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज बनाम भारत दूसरे T20I मैच से पहले कहा: “हम चाहते हैं कि हमारे बल्लेबाज किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने में सक्षम हो इसलिए हम अलग-अलग ओपनिंग कॉम्बिनेशन आजमा रहे हैं। हम नहीं चाहते कि हमारे बल्लेबाज किसी भी विशिष्ट बल्लेबाजी स्थिति के आदी हो, इसलिए उनका अलग-अलग क्रम में बल्लेबाजी करना जरूरी है, और वहीं मौका हम उन्हें दें रहे है।”

आपको बता दें, रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20I में सूर्यकुमार यादव के साथ ओपनिंग की और दोनों बल्लेबाजों ने 44 रनों की साझेदारी की। हालांकि, सूर्यकुमार 16 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि रोहित ने 44 गेंदों पर 64 रन बनाए। भारत ने दूसरे T20I के लिए भी इसी सलामी जोड़ी के साथ बने रहने का फैसला किया, और मेहमान टीम के हाथों केवल निराशा लगी, क्योंकि रोहित गोल्डन डक पर आउट हुए, वहीं सूर्यकुमार मात्र 11 रन बना पाए।

टीम इंडिया इस मैच में पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 138 रनों पर आल-आउट हो गई, जिस लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने अंतिम ओवर में हासिल कर पांच विकेट की जीत दर्ज की। इस समय पांच मैचों की T20I सीरीज 1-1 से बराबर है, और इस सीरीज का तीसरा मैच 2 अगस्त को खेला जाना है।