रोहित शर्मा अब भारत की टी-20 टीम से ऋषभ पंत को बाहर कर देंगे! - क्रिकट्रैकर हिंदी

रोहित शर्मा अब भारत की टी-20 टीम से ऋषभ पंत को बाहर कर देंगे!

पहले टी-20 मैच में ऋषभ पंत ने 14 गेंदों में बनाए थे 12 रन।

Rohit Sharma reaction on Rishabh Pant’s dismissal. (Photo Source: Twitter/Fancode)
Rohit Sharma reaction on Rishabh Pant’s dismissal. (Photo Source: Twitter/Fancode)

वेस्टइंडीज और भारत के बीच शुक्रवार को पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। मेहमान टीम भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के अर्धशतक और दिनेश कार्तिक की 19 गेंदों में नाबाद 41 रन की पारी के बदौलत अपने 20 ओवरों में 190 रन बनाए। इस मैच में टीम इंडिया को शुरुआत काफी अच्छी मिली थी लेकिन बीच के ओवर्स में उनकी पारी लड़खड़ाती हुई नजर आई।

मैच में एक वक्त टीम इंडिया का स्कोर 2/88 था, लेकिन मिडिल ओवर्स में टीम इंडिया ने लगातार विकेट्स गंवाए और देखते ही देखते स्कोर 6/138 हो गया। इस दौरान टीम ने चार विकेट गंवाए और यहां से टीम इंडिया के लिए बड़ा स्कोर बना पाना काफी मुश्किल लग रहा था। इस दौरान टीम ने चार विकेट्स गंवाए लेकिन जिस विकेट से कप्तान रोहित सबसे ज्यादा निराश हुए वो था ऋषभ पंत का विकेट।

बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे ऋषभ पंत

वह पारी के 10वें ओवर में कीमो पॉल की गेंद पर थर्ड मैन एरिया में कैच आउट हुए। हालांकि पंत इस मैच में बल्लेबाजी के दौरान बिल्कुल भी सहज नहीं दिखे और उन्होंने 12 गेंदों पर दो चौकों की मदद से केवल 14 रन बनाए। हालांकि, कप्तान रोहित विकेटकीपर-बल्लेबाज के प्रदर्शन से बिल्कुल भी खुश नहीं दिखे।

पंत के आउट होने के बाद रोहित को उनकी ओर इशारा करते हुए देखा गया। रोहित उन्हें बता रहे थे कि उन्हें इस गेंद पर किस तरह का शॉट खेलना चाहिए था। कप्तान भी उसी समय काफी निराश थे और वो बात उनके चेहरे पर निराशा साफ दिखाई दे रही थी।

यहां देखिए ऋषभ पंत के आउट होने के बाद रोहित शर्मा का रिएक्शन

इस बीच, भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले T20I में आसान जीत दर्ज करते हुए पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। बोर्ड पर 190 रन लगाने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने रन चेज के दौरान वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया। हार्दिक पांड्या के अलावा भारत के सभी गेंदबाजों ने विकेट चटकाए। रवींद्र जडेजा, रवि अश्विन और रवि बिश्नोई की स्पिन तिकड़ी ने कैरेबियाई बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया।