in

दिनेश कार्तिक और उथप्पा के होते हुए केकेआर ने कहा, हमारे एक और तूफानी विकेटकेपर, IPL में मचेगी धूम

केकेआर ने ट्वीट कर बताई निखिल नाइक की विशषेता

Kolkata Knight Riders
Kolkata Knight Riders’ Dinesh Karthik, Kuldeep Yadav and Andre Russell. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

आईपीएल 2019 के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स एक मजबूत टीम के तौर पर नज़र आ रही है। टीम ने सिर्फ अपने धमाकेदार खिलाड़ियों को रिटेन रखा है बल्कि नीलामी में भी अच्छे खिलाड़ियों पर दांव लगाया है। केकेआर ने बड़ी ही चालाकी से ऐसे खिलाड़ियों को चुना है जो पूरे सीजन में टीम के लिए मौजूद रह सकें और टीम को फायदा पहुंचा सकें। कोलकाता ने दिसंबर 2018 में हुई नीलामी में 8 खिलाड़ियों को 9.15 करोड़ रुपए में खरीदा है। टीम अब पहले से ज्यादा संतुलित दिखाई दे रही हैं।

दिनेश कार्तिक और रॉबिन उथप्पा के रुप में 2 विकेटकीपर-बल्लेबाज़ मौजूद हैं। ऐसे में केकेआर का निखिल नाइक पर दांव लगाना टीम के प्रशंसकों को कम ही समझ में आ रहा था। यह भी कहा जा रहा था कि हो सकता है कि केकेआर ही युवा विकेटकीपर का इस्तेमाल ही ना करें।

बहरहाल कोलकाता नाइट राइडर्स ने ट्वीट कर साफ कर दिया कि उन्होंने इस धमाकेदार विकेटकीपर बल्लेबाज पर दांव क्यों लगाया है और उनसे क्या उम्मीद करती है। फ्रेंचाइजी ने ट्‍विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि आईपीएल 2019 में केकेआर के विकेटकीपर के रूप में विकल्प: दिनेश कार्तिक, रॉबिन उथप्पा और निखिल नाइक। निखिल नाइक न सिर्फ एक धमाकेदार बल्लेबाज़ हैं बल्कि वह पंख वाले विकेटकीपर भी हैं।

कौन हैं निखिल नाइक : निखिल नाइक महाराष्ट्र के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ हैं। आईपीएल 2016 में वो किंग्स XI पंजाब का हिस्सा थे, उन्हें उस वक़्त 20 लाख रुपए में ख़रीदा गया था। उन्होंने 2 मैच में 74.19 की स्ट्राइक रेट से 23 रन बनाए थे, फिर नाइक को पंजाब की टीम ने रिलीज़ कर दिया था।

टीम इस प्रकार है : दिनेश कार्तिक (कप्तान), रॉबिन उथप्पा, क्रिस लिन, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शुभमान गिल। कार्लोस ब्रेथवेट, लोकी फ़र्गुसन, एनरिच नॉर्टी, निखिल नाइक, हैरी गुरने, यार्रा पृथ्वीराज, जो डेनली, प्रसिद्ध कृष्ण, शिवम मावी, नितीश राना, कमलेश नागरकोटी, रिंकु सिंह, कुलदीप यादव, श्रीकांत मुंडे और पीयूष चावला।

Ross Taylor (Photo by ICC/Twitter)

आईपीएल में किसी ने नहीं पूछा, इन दो बल्लेबाजों अब लगाए छक्के ही छक्के, श्रीलंकाई गेंदबाज हुए पस्त

Kings XI Punjab co-owner Preity Zinta. (Photo by Surjeet Yadav/IANS)

IPL टीम की मालकिन प्रीति ज़िंटा का कमज़ोर क्रिकेट नॉलेज आया सामने, लोगों ने इस तरह उड़ाया मज़ाक़