in

चेतेश्वर पुजारा के 521 रन और रुपये सात करोड़, ऐसी तरक्की और कहां

ए प्लस श्रेणी में पुजारा होंगे अपग्रेड

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara. (Photo Source: Twitter)

चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया में धमाल मचा दिया है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को पुजारा को आउट करने में पसीने छूट गए। वे तो मिन्नतें करने लगे कि भाई आउट हो जाओ। टेस्ट सीरिज में सात पारियों में पुजारा ने 74.42 की शानदार औसत से तीन शतकों के साथ 521 रन बनाए हैं। उन्होंने 1200 से ज्यादा गेंदों को खेला है और ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों को थका डाला है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई चेतेश्वर पुजारा की सैलरी बढ़ा सकती है। उनको ए प्लस कैटेगरी में अपग्रेड मिल सकता है। पुजारा ए ग्रेड में हैं। कितने आश्चर्य की बात है कि भारत के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे पुजारा को अब तक ए प्लस कैटेगरी नहीं मिली है। ए प्लस श्रेणी में रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। अब रोहित और धवन का प्रदर्शन किसी से छिपा नहीं है।

खबर है कि प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय कप्तान विराट कोहली, रवि शास्त्री और चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद के सामने यह बात रख सकते हैं कि पुजारा को ए प्लस श्रेणी में डाला जाए। गौरतलब है कि ए प्लस श्रेणी के खिलाड़ियों को सात करोड़ मिलते हैं जबकि ए श्रेणी के खिलाड़ियों को पांच करोड़। बी श्रेणी के खिलाड़ियों को तीन और सी श्रेणी के खिलाड़ियो को एक करोड़ रुपया मिलता है।

चेतेश्वर पुजारा को शानदार प्रदर्शन का इनाम मिलना चाहिए। उन्होंने एडिलेड में 123, मेलबर्न में 106 और सिडनी में 193 रन बनाए। पर्थ टेस्ट की दोनों पारियों में वे विफल रहे और भारत को वहां पर हार का मुंह देखना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतना शानदार प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ है। उनका यह प्रदर्शन लंबे समय तक याद किया जाएगा।

Pakistan coach Micky Arthur. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

आख़िरकार पाकिस्तानी कोच ने टीम के खराब प्रदर्शन की बता दी वजह, सुनकर आ जाएगी हंसी

Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा हर मैच के बाद नारियल पानी क्यों पीते हैं