in

मेलबर्न में भारतीय गेंदबाज़ों ने किया कमाल, वर्ल्ड कप के लिये विराट कोहली को मिल गया यह खज़ाना!

मेलबर्न वनडे भारतीय टीम गेंदबाज़ों के दम पर जीतते हुए दिखाई दे रही है। इस मैच में सबसे ख़ास बात ये रही कि कप्तान कोहली को वर्ल्डकप से पहले मेलबर्न वनडे में बेहतरीन खिलाड़ियों के रूप में एक बड़ा खज़ाना मिल गया है।

Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

मेलबर्न में वनडे सीरीज़ का आख़िरी मैच खेला जा रहा है। दोनों ही टीमें 3 मैचों की सीरीज़ में 1-1 से बराबरी पर हैं। मेलबर्न वनडे में भारतीय गेंदबाज़ों का दबदबा रहा।

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 8 रन पर ही टीम को एलेक्स केरी के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार ने कमाल किया और एरॉन फिंच को वनडे सीरीज़ में लगातार तीसरी बार आउट किया।

मेलबर्न वनडे भारतीय टीम गेंदबाज़ों के दम पर जीतते हुए दिखाई दे रही है। इस मैच में सबसे ख़ास बात ये रही कि कप्तान कोहली को वर्ल्डकप से पहले मेलबर्न वनडे में बेहतरीन खिलाड़ियों के रूप में एक बड़ा खज़ाना मिल गया है।

वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया का प्लेइंग इलेवन दिख रहा मजबूत

वर्ल्डकप शुरु होने में पांच महीने से भी कम समय बचा है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ अपने प्लेइंग इलेवन को आज़माने की थी।

वर्ल्डकप से पहले जिन भी खिलाड़ियों को कप्तान कोहली मैच दर मैच मौका दे रहे हैं। वह लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया के पास बेहतरीन फौज के रूप में काफी खिलाड़ी मिल गए हैं। खुद कप्तान कोहली इस बात से खुश होंगे कि उनकी बल्लेबाज़ी विदेशी पिचों पर गेंदबाज़ों का डटकर सामना कर रही है।

न्यूजीलैंड दौरा होगा आख़िरी टेस्ट

23 जनवरी से भारतीय टीम को न्यूजीलैंड का दौरा करना है। न्यूजीलैंड की पिच ऑस्ट्रेलिया पिचों के मुकाबलें काफी उछालभरी और तेज़ हैं।

कप्तान कोहली के लिए वर्ल्डकप से पहले न्यूजीलैंड का दौरा आखिरी टेस्ट होगा। अगर कोहली की टीम न्यूजीलैंड में बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब रहती है। तो ज़ाहिर है कि वर्ल्डकप से पहले कप्तान कोहली मौजूदा भारतीय टीम में कोई फेरबदल नहीं करना चाहेंगे।

प्लेइंग इलेवन के बाद बेंच स्ट्रेंथ भी काफी मज़बूत

अगर मौजूदा प्लेइंग इलेवन की बात करें जो वर्ल्डकप में भी खेल सकती है तो काफी खिलाड़ियों की जगह पक्की है। बशर्ते वर्ल्डकप से पहले कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं होता है। मौजूदा समय में रोहित शर्मा और शिखर धवन टीम इंडिया के लिए सबसे सफल सलामी जोड़ी है। तीसरे नंबर पर खुद कोहली हैं। जिनकी बल्लेबाज़ी को भेद पाना गेंदबाज़ों के लिए चुनौती रहा है।

चौथे नंबर पर ज़रुर टीम इंडिया को पर्मानेंट बल्लेबाज़ को लेकर विचार करना होगा। कतार में दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, केदार जाधव जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं।

महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर फिनिशर टीम इंडिया के लिए वर्ल्डकप में कोई हो नहीं सकता। स्पिन विभाग में टीम इंडिया के पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं।

युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के मजबूत विकल्प हैं।

तेज़ गेंदबाज़ी में भारत के पास इंग्लैंड के पिचों के अनुरुप जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार हैं। वहीं बेंच स्ट्रेंथ में खलील अहमद, पृथ्वी शॉ, मोहम्मद सिराज, विजय शंकर और कुलदीप यादव टीम के लिए जरुरत के हिसाब से बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं।

Rajasthan Royals

आईपीएल शुरू होने से पहले आधी हिस्सेदारी बेचना चाहते हैं राजस्थान रॉयल्स के मालिक, क्यों लिया यह बड़ा फैसला

Virat Kohli of India celebrates. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

मेलबर्न वनडे में भारतीय गेंदबाज़ों ने बोला हल्ला, अब सीरीज़ मुट्ठी में करने के लिए बल्लेबाज़ों को दिखाना होगा कमाल!