युवराज सिंह के लिए आखिरी मौका, अभी नहीं तो कभी नहीं! - क्रिकट्रैकर हिंदी

युवराज सिंह के लिए आखिरी मौका, अभी नहीं तो कभी नहीं!

Indian cricketer Yuvraj Singh. (Photo by SAEED KHAN/AFP/Getty Images)
Indian cricketer Yuvraj Singh. (Photo by SAEED KHAN/AFP/Getty Images)

यह बात तो तय है कि युवराज सिंह विश्व कप 2019 की टीम में नहीं होंगे। युवी का फॉर्म और नए खिलाड़ियों का उदय इस का अहम कारण है। कहना तो यह चाहिए कि युवराज के लिए टीम इंडिया में वापसी करना भी अत्यंत मुश्किल है।

अंतरराष्ट्रीय‍ खिलाड़ियों के साथ युवराज को खेलने का मौका आईपीएल के दौरान मिलता है। हालत तो यह हो गई है कि इस बार कोई भी आईपीएल टीम युवराज को खरीदने के लिए तैयार नहीं थी। अंतिम मौके पर बहुत ही कम दामों में मुंबई इंडियंस ने युवराज को खरीद लिया। युवराज के लिए मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में स्थान बनाना भी मुश्किल है।

आईपीएल में बने रहने के लिए युवराज के पास यह अंतिम अवसर है। यदि इस बार वे आईपीएल में ठीक प्रदर्शन नहीं कर पाए तो संभव है कि युवी को हम अंतिम बार आईपीएल में देखें।

युवराज कई टीमों से खेल चुके हैं। पहले उन्हें खरीदने की होड़ मची रहती थी और भारी-भरकम दाम देकर उन्हें खरीदा जाता था। लेकिन धीरे-धीरे युवराज का प्रदर्शन का ग्राफ नीचे आता गया। वे पुराने युवराज के परछाई मात्र लगने लगे। ऐसे में उन पर लगने वाली रकम भी कम होती गई।

अब युवराज मैदान में आते हैं तो गेंदबाज खौफ नहीं खाते। युवी उस तरह के शॉट नहीं लगा पाते हैं जैसे पहले वे लगाया करते थे। स्पिनर्स के आगे वे लड़खड़ा जाते हैं।

संभव है कि युवी ने आईपीएल के लिए मेहनत की हो और उनका खेल जल्दी ही देखने को मिलेगा। युवी भी जानते हैं कि अभी नहीं तो कभी नहीं।