राहुल त्रिपाठी के शानदार कैच को नकार देने के बाद पूर्व खिलाड़ियों ने तीसरे अंपायर पर उठाए सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

राहुल त्रिपाठी के शानदार कैच को नकार देने के बाद पूर्व खिलाड़ियों ने तीसरे अंपायर पर उठाए सवाल

आईपीएल में इस तरह के फैसले नहीं लिए जाने चाहिए: गौतम गंभीर

Rahul Tripathi’s controversial attempt. (Photo Source: Twitter)
Rahul Tripathi’s controversial attempt. (Photo Source: Twitter)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच 1 सितंबर को खेले गए मुकाबले में तीसरे अंपायर के एक फैसले को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है, जिसे देखकर कई पूर्व क्रिकेटर इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए दिखे। मैच के दौरान केएल राहुल के शॉट पर KKR के फील्डर राहुल त्रिपाठी ने शानदार कोशिश करते हुए एक कैच पकड़ा लेकिन जब उसे चेक करने के लिए तीसरे अंपायर के पास भेजा गया तो उन्होंने उसे नॉट आउट करार दिया।

राहुल त्रिपाठी के कैच को लेकर पूर्व खिलाड़ियों की राय

मैच के बाद इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान और पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर इस फैसले पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए दिखे। NDTV स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए ग्रीम स्वान ने कहा कि “मैंने आज अपनी जिंदगी की सबसे घटिया थर्ड अंपायरिंग देखी। वो हर तरह से आउट था। दौड़ते हुए उन्होंने शानदार कैच पकड़ा था और ये फुल मोशन में भी आउट था।

दूसरी तरफ गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि “ये एक हैरान कर देने वाला फैसला था। इस फैसले की वजह से किसी टीम का आईपीएल सफर थम सकता है। उन्हें एक से ज्यादा बार रीप्ले को देखा ही नहीं था क्योंकि वो साफ आउट लग रहा था। अगर उस वक्त KKR को केएल राहुल का विकेट मिल जाता तो चीजें कुछ अलग हो सकती थीं।”

कब शुरू हुआ ये सारा विवाद?

ये सारी घटना पंजाब की पारी के 19वें ओवर में हुई जहां शिवम मावी की गेंद पर केएल राहुल ने शॉट खेला, जिसे मिड विकेट पर खड़े राहुल त्रिपाठी ने छलांग लगाते हुए कैच किया और आउट की अपील की। मैदानी अंपायर को साफ पता नहीं चल सका तो उन्होंने इसे तीसरे अंपायर के पास भेज दिया और तीसरे अंपायर ने उसे नॉट आउट करार दिया।