कानूनी पचड़े की पिच पर आउट होने से बचे यासिर शाह, पुलिस ने दी क्लीन चिट - क्रिकट्रैकर हिंदी

कानूनी पचड़े की पिच पर आउट होने से बचे यासिर शाह, पुलिस ने दी क्लीन चिट

इस्लामाबाद पुलिस ने यासिर शाह को लेकर दिया बड़ा बयान।

Yasir Shah
Yasir Shah. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान के क्रिकेटर यासिर शाह, जिनके खिलाफ एक नाबालिग लड़की के कथित बलात्कार और उत्पीड़न के संबंध में एक मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी, उनको हाल ही में इस्लामाबाद पुलिस के तरफ से क्लीन चिट मिली है और दोषमुक्त कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि उनका नाम गलती से इस मामले में जोड़ा गया था।

रेप का आरोप लगने के बाद उनके खिलाफ प्राथमिकी, इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस स्टेशन में दिसंबर 2020 में पीड़िता की चाची द्वारा दर्ज की गई थी। पाकिस्तान दंड सहिता के अनुसार शाह और उनके दोस्त फरहान के खिलाफ धारा 292-बी और 292-सी (बाल अश्लीलता) और 376 (बलात्कार के लिए सजा) के तहत दर्ज की गई थी।

हालांकि, इस्लामाबाद पुलिस ने रिपोर्ट से यासिर शाह का नाम हटाने की पुष्टि की क्योंकि इसे गलत तरीके से जोड़ा गया था। पुलिस ने कहा, “यासिर शाह का कथित बलात्कार के मामले से कोई लेना-देना नहीं है।” वहीं यासिर शाह ने भी इसको लेकर ट्वीट किया। उनके नोट में उन्होंने लिखा- सच्चाई की जीत हुई है। मेरे खिलाफ उत्पीड़न का मामला खारिज कर दिया गया है।”

यहां देखिए यासिर शाह का वह ट्वीट

संबंधित पुलिस थाने द्वारा तैयार की गई एक रिपोर्ट के अनुसार, “पीड़ित ने स्वीकार किया कि यासिर शाह का नाम गलत बयानी के कारण प्राथमिकी में शामिल किया गया था।” घटना कथित तौर पर अगस्त 2020 की है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि फरहान ने बंदूक की नोक पर नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया, पूरी घटना को फिल्माया और फुटेज को सार्वजनिक करने की धमकी दी, जबकि यह भी दावा किया गया कि यासिर ने सहायता की और अपराध को बढ़ावा दिया।

टेस्ट क्रिकेट के शानदार खिलाड़ी रहे हैं यासिर शाह

यासिर शाह पाकिस्तान क्रिकेट के दिग्गज लेग स्पिनर में से एक हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया और सफेद जर्सी में उनके आंकड़े भी कमाल के है। उन्होंने पाकिस्तान के लिए कुल 46 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 31.08 की गेंदबाजी औसत से 235 विकेट लिए हैं। उनके नाम 16 पांच विकेट हॉल और 15 चार विकेट हॉल मौजूद है। वहीं इसके अलावा वनडे ने भी 25 मैचों में उनके नाम 24 विकेट दर्ज है।