पार्थिव पटेल ने अब बताया वह किस्सा जिसमें IPL 2014 के दौरान उन्होंने किया था, कोहली से बुमराह का जिक्र - क्रिकट्रैकर हिंदी

पार्थिव पटेल ने अब बताया वह किस्सा जिसमें IPL 2014 के दौरान उन्होंने किया था, कोहली से बुमराह का जिक्र

आईपीएल 2022 में अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जसप्रीत बुमराह प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर सके।

Parthiv Patel
Parthiv Patel. (Photo Source: Instagram)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां से कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन की छाप छोड़कर भारतीय टीम में जगह बनाई है। उनमें से एक नाम भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी है। बुमराह ने वर्ष 2013 में टूर्नामेंट में अपना पदार्पण किया था। हालांकि उनके शुरुआती कुछ सीजन अच्छे नहीं थे लेकिन उसके बाद उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को आकर्षित किया। उन्होंने IPL 2015 के बाद भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर ली।

जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए सभी प्रारूपों में अपना शानदार प्रदर्शन किया और IPL में भी मुंबई इंडियंस (MI) की जीत में टीम के लिए अहम भूमिका निभाई। पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने विराट कोहली से वर्ष 2014 में बुमराह के बारे में चर्चा की थी जिसका खुलासा उन्होंने अब किया है।

आपको बता दें बुमराह अपने IPL की शुरुआत में प्रभावशाली प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं रहे। लेकिन 2015 में MI ने उनका समर्थन किया और उसके बाद उन्होंने कड़ी मेहनत की और शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया।

“उन्होंने धीरे-धीरे सुधार किया”- पार्थिव पटेल

पार्थिव पटेल ने क्रिकबज पर पर बताया कि “मैं 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेल रहा था उस दौरन मैने विराट कोहली को बताया था कि बुमराह नाम का एक तेज गेंदबाज है उस पर ध्यान देना चाहिए। लेकिन विराट कोहली ने उनमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और कहा ‘अरे छोड़ न यार ये बुमराह-वुमराह क्या करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा “IPL में चुने जाने से पहले बुमराह ने केवल 2-3 वर्षों के लिए रणजी ट्रॉफी खेली थी। 2013 उनका पहला IPL सीजन था और 2014 उनके लिए एक अच्छा सीजन नहीं था। इसके अलावा 2015 उनके लिए काफी निराशाजनक था यहां तक की उन्हें घर वापस भेजने की चर्चा चल रही थी। लेकिन MI ने उनका समर्थन किया और उसके बाद बुमराह ने कड़ी मेहनत की और धीरे-धीरे सुधार किया। वहीं अब वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं।”

बुमराह ने अभी तक अपने IPL करियर में कुल 107 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 130 विकेट हासिल किये हैं। हालांकि वह इस सीजन के पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए उन्होंने अपने 3.2 ओवरों में 43 रन दिए, इसके अलावा वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके।