T20 World Cup 2024: पूरी तरह फिट नहीं है ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Mitchell Marsh, क्या टूर्नामेंट में कर पाएंगे गेंदबाजी...? - क्रिकट्रैकर हिंदी

T20 World Cup 2024: पूरी तरह फिट नहीं है ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Mitchell Marsh, क्या टूर्नामेंट में कर पाएंगे गेंदबाजी…?

ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने हाल ही में खुलासा किया था कि मिचेल मार्श ओमान के खिलाफ पहले मैच में गेंदबाजी नहीं करेंगे।

Mitchell Marsh (Photo Source: X/Twitter)
Mitchell Marsh (Photo Source: X/Twitter)

T20 World Cup 2024 का आगाज वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त की मेजबानी में 2 जून से हो चुका है। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहला मुकाबला 6 जून को ओमान के खिलाफ खेलेगी। इस बीच कप्तान मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) की फिटनेस टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। दरअसल मिचेल मार्श आईपीएल 2024 के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट का शिकार हुए थे, जिससे वो अब तक उबर नहीं पाए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने हाल ही में खुलासा किया था कि मार्श ओमान के खिलाफ पहले मैच में गेंदबाजी नहीं करेंगे। वहीं अब मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने खुद अपनी फिटनेस को लेकर अपडेट देते हुए बताया कि वह टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती स्टेज में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।

क्या टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अंत में गेंदबाजी कर पाएंगे Mitchell Marsh?

मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने ESPNcricinfo पर बात करते हुए बताया, ‘हां, मैं टूर्नामेंट की शुरुआत में गेंदबाजी नहीं करूंगा। मैं कप्तान के रूप में हमेशा मजाक करता रहता हूं – मुझे उम्मीद है कि मैं टूर्नामेंट में देर से गेंदबाजी नहीं करूंगा। लेकिन हां, मैं अगले 10-12 दिनों में धीरे-धीरे आगे बढूंगा और उम्मीद है कि टूर्नामेंट के अंत में गेंदबाजी कर पाऊंगा।’ 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी डिपॉर्टमेंट में जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे। वहीं एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल मिडिल ओवरों में गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं।

लोगों को घर पर कुछ दिन समय बिताने का मौका मिला- मार्श 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब तक न्यूयॉर्क नहीं पहुंचे हैं। मिचेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस ये सभी आईपीएल 2024 का हिस्सा थे, जिसके चलते यह खिलाड़ी अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श ने इन खिलाड़ियों के ऊपर बड़ा अपडेट देते हुए बताया, ‘(मिचेल) स्टार्क और मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल) आज सुबह या दोपहर के लंच टाइम तक आने वाले हैं। इन दोनों के अलावा सभी खिलाड़ी यहां है। लोगों को घर पर कुछ दिन समय बिताने का मौका मिला, मुझे लगता है कि एक ग्रुप और पर्सनल रूप से यह हमारे लिए सच में बहुत जरूरी है। ऑस्ट्रेलिया से यहां आने में कुछ दिन लगते हैं, जिससे कुछ चुनौतियां जुड़ जाती हैं।’ 

close whatsapp