IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रोमांचक जीत को लेकर दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रोमांचक जीत को लेकर दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने आंद्रे रसल के आखिरी ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच को फिनिश किया।

Dinesh Karthik (Photo Source: IPL/BCCI and Twitter)
Dinesh Karthik (Photo Source: IPL/BCCI and Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) अपने नए कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ एक सफल सीजन की उम्मीद से मैदान में उतरी थी। हालांकि RCB को इस सीजन के पहले मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन 30 मार्च को RCB ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ एक रोमांचक जीत दर्ज कर शानदार वापसी की।

RCB के द्वारा टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला एकदम सही साबित हुआ। बैंगलोर की तरफ से वानिन्दु हसरंगा ने अपनी फिरकी से कप्तान श्रेयस अय्यर सहित चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया और KKR की टीम 128 रनों पर ही सिमट गयी। उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी RCB ने भी अपने सलामी बल्लेबाजों को जल्दी खो दिया।

बैंगलोर के बल्लेबाजों को भी इस छोटे लक्ष्य तक पहुंचने ने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। लेकिन अंत में अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आंद्रे रसल के आखिरी ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर इस मैच को फिनिश किया। दिनेश कार्तिक ने इस रोमांचक जीत के बाद प्रतिक्रिया दी है और बताया कि ऐसी परिस्थिति में कोई भी बल्लेबाज नर्वस हो जाता है।

“हर खेल एक नया खेल है”- दिनेश कार्तिक

दांए हाथ के बल्लेबाज ने यूट्यूब पर एक वीडियो में कहा “ऐसी परिस्थितियों में थोड़ी सी घबराहट निश्चित रूप से होती है। हर मैच में कुछ नई चीज का सामना करना पड़ता है और हर दिन एक नया दिन होता, आप नर्वस होते हैं क्योंकि आप एक इंसान हैं। कोच ने मुझसे कहा कि वह मुझे नीचे बल्लेबाजी करने भेजेंगे मैंने कहा ठीक है टीम जो योजनायें बन रही हैं मुझे उससे कोई दिक्कत नहीं है। मैं बस एक मौके का इंतजार कर रहा था और वह अच्छी तरीके से निकलकर आया।”

RCB की तरफ से कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पहले मैच में 88 रनों की शानदार पारी खेली थी लेकिन KKR के खिलाफ वह केवल पांच रन बनाने में कामयाब हुए जबकि वहीं टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली 7 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 12 रन ही बना सके। दिनेश कार्तिक ने 14 रन बनाए इसके अलावा तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने भी अपनी टीम के लिए नाबाद 10 रनों का योगदान दिया।