डेविड वॉर्नर ने विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा 'आपको असफल होने का भी हक है' - क्रिकट्रैकर हिंदी

डेविड वॉर्नर ने विराट कोहली का बचाव करते हुए कहा ‘आपको असफल होने का भी हक है’

डेविड वॉर्नर का मौजूदा एशेज सीरीज में अभी तक बल्ले से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है।

Virat Kohli and David Warner. (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli and David Warner. (Photo Source: Getty Images)

वर्ल्ड क्रिकेट में पिछले 1 साल से भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के फॉर्म को लेकर चर्चा काफी तेजी से देखने को मिली है। जिसके पीछे सबसे बड़ा सवाल उनका पिछले 2 सालों में एक भी अंतरराष्ट्रीय शतक ना लगा पाना है। कोहली ने आखिरी बार शतकीय पारी साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर पिंक बॉल टेस्ट मैच के दौरान लगाया था।

अब विराट कोहली का उनके फॉर्म को लेकर लगातार आलोचना के बीच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने उनका बचाव किया है। जिसमें वॉर्नर ने अपने हालिया दिए एक बयान में कोहली को लेकर की सकारात्मक बाते बोली हैं। जिसमें वॉर्नर ने बायो-बबल में लगातार रहने के दौरान खेलने को लेकर कहा कि यह बिल्कुल भी आसान काम नहीं है।

वहीं डेविड वॉर्नर के अनुसार विराट कोहली ने अपने अभी तक के करियर में कई ऐसी शानदार पारियां खेली हैं, जिसके बाद उन्हें असफल होने का पूरा अधिकार हासिल है। जिसमें उनके अनुसार कोहली पर इसको लेकर अधिक दबाव नहीं बनाना चाहिए।

डेविड वॉर्नर ने जर्नलिस्ट बोरिया मजूमदार को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा कि, काफी सारे लोग पिछले कुछ सालों में विराट कोहली के फॉर्म को लेकर लगातार बात करते हुए नजर आ रहे हैं। हम एक महामारी के दौर से गुजर रहे हैं और उसमें कुछ समय पहले ही कोहली पिता बने हैं। हम सभी ने देखा कि उन्होंने किस खूबसूरती के साथ अभी तक खेला है। कोहली को असफल होने का पूरा अधिकार हासिल हैं।

जल्द ही पुराने रंग में दिखेंगे विराट कोहली

डेविड वॉर्नर ने अपने बयान में आगे कहा कि, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव बना रहता है। लेकिन हमें उनके बुरे दौर में थोड़ा सब्र रखने की जरूरत है। जिसमें मुझे भरोसा है कि कोहली एकबार फिर से उसी पुराने रंग में जल्द ही वापस दिखाई देंगे।

बता दें कि इस समय भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली साउथ अफ्रीका के दौरे पर हैं, जिसमें टीम को सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 जनवरी से केपटाउन के मैदान में खेलना है। जिसमें सभी को कोहली की मैदान पर शानदार वापसी की भी उम्मीद है।