सेंचुरियन टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेलने के बाद जानिए लोकेश राहुल ने क्यों कहा आसान नहीं ऐसे हालात में बल्लेबाजी करना - क्रिकट्रैकर हिंदी

सेंचुरियन टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेलने के बाद जानिए लोकेश राहुल ने क्यों कहा आसान नहीं ऐसे हालात में बल्लेबाजी करना

सेंचुरियन टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने पर लोकेश राहुल 122 रन बनाकर नाबाद थे।

KL Rahul v SA. (Photo Source: BCCI)
KL Rahul v SA. (Photo Source: BCCI)

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज काफी शानदार तरीके से करते हुए सेंचुरियन टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने पर 272 रन 3 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे। जिसमें ओपनिंग बल्लेबाज लोकेश राहुल की तरफ से नाबाद शतकीय पारी देखने को मिली। जिसमें वह दिन का खेल खत्म होने पर 248 गेंदों में 122 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे।

साल 2021 में वर्ल्ड क्रिकेट को लोकेश राहुल का एक नया अवतार मैदान पर देखने को मिला है। जिसमें टेस्ट क्रिकेट में वह पहले से कहीं अधिक जिम्मेदारी से बल्लेबाज करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इंग्लैंड के दौरे पर टीम में वापसी का मौका मिलने पर उन्होंने इसे पूरी तरह से भुनाते हुए खुद की जगह को पक्का कर लिया। जिसके बाद से लगातार सभी फॉर्मेट में अभी तक राहुल का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है और सेंचुरियन टेस्ट मैच के पहले दिन उनके बल्ले से बेहतरीन पारी देखने को मिली।

मैं अपनी पारी से काफी खुश हूं – लोकेश राहुल

पहले दिन शानदार शतकीय पारी खेलने वाले लोकेश राहुल ने बीसीसीआई को दिए अपने बयान में कहा कि, मेरे लिए यह काफी खास पारी है, वैसे तो सभी शतक हमेशा काफी खास रहते हैं। क्योंकि जब आप शतक लगाते हैं, तो उस दौरान आप काफी सारी भावनाओं से होकर गुजरते हैं। आपको 6 से 7 घंटे तक लगातार बल्लेबाजी करनी होती है, जो यहां के हालात में बिल्कुल भी आसान काम नहीं है।

मुझे इस बात की खुशी है कि मैं ऐसा करने में कामयाब रहा और सभी को मुझसे इसी की उम्मीद भी थी। जब एकबार मयंक के साथ शानदार शुरुआत हमें मिल गई थी। उसके बाद मुझे बल्लेबाजी करने में काफी मजा आया और मैने किसी भी समय काफी आगे की नहीं सोची।

इस टेस्ट सीरीज को लेकर हमने काफी अच्छी तैयारी की थी, जिसमें अभ्यास सत्र के दौरान यहां के हालात को लेकर बेहतर अनुभव हासिल हुआ। सभी बल्लेबाज जिन्होंने पहले दिन बल्लेबाजी की वह काफी ध्यान से खेलते हुए नजर आए।

भारतीय टीम ने राहुल के शानदार शतक और अग्रवाल की अर्धशतकीय पारी की बदौलत सेंचुरियन टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर 3 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए थे। जिसमें राहुल अभी भी 122 रन और रहाणे 40 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं।