in , ,

जेम्स एंडरसन ने रोहित शर्मा को महान खिलाड़ियों में से एक बताया

टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाज का फैसला करने के साथ यह तय हो गया था

Rohit Sharma of India celebrates reaching his century. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Rohit Sharma of India celebrates reaching his century. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में अपने करियर की शानदार पारियों में से एक खेली है. टी-20 क्रिकेट में अब वह ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन गयें जिन्होंने तीन शतक लगायें है. 56 गेंदों में 100 रनों की नाबाद पारी जिसमें 11 चौके और 5 छक्के शामिल थे. विराट कोहली और हार्दिक पंड्या का साथ मिलने की वजह से भारतीय टीम को रोहित शर्मा ने बड़ी ही आसान सी जीत दिला दी. इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन भी रोहित की यह पारी देखकर काफी प्रभावित हुए और उन्होंने भारतीय ओपनर को उन महान खिलाड़ियों में से एक बता दिया जिन्हें उन्होंने खेलते हुए देखा है.

टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाज का फैसला करने के साथ यह तय हो गया था, कि रनों का पीछा करते समय उपरी क्रम के किसी एक बल्लेबाज को लम्बे समय तक खेलना पड़ेगा जिसका जिम्मा खुद हिटमैन ने उठाया. शुरूआती ओवरों में सम्भलकर खेलने के बाद रोहित ने जो आक्रामक रुख अख्तियार किया है वह टीम को जीत दिलाने के साथ ही रुका. शोर्ट गेंदों पर खेलें गयें उनके शॉट काफी शानदार थे.

वह सिर्फ टी-20 के ही खिलाड़ी नहीं है

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन जिन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली से लेकर सभी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है उन्होंने रोहित शर्मा की तीसरे टी-20 मैच में पारी देखने के बाद पूरा श्रेय उनकी बल्लेबाजी को दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि रोहित सिर्फ टी-20 खिलाड़ी नहीं है बल्कि उनमें ऐसी प्रतिभा है कि वह तीनों फॉर्मेट में शानदार खेल दिखा सकते है.

“यदि बात की जाएँ इंग्लैंड की गेंदबाजी कि तो उन्होंने बिल्कुल भी खराब गेंदबाजी नहीं की, रोहित एक बेहद शानदार खिलाड़ी है वह सिर्फ टी-20 खिलाड़ी नहीं है उन्हें खेलता हुआ देखना काफी अच्छा लगता है और आपको उन्हें इसके लिए पूरा श्रेय देना चाहिए.”

एंडरसन अगले महीने से शुरू होने वाले भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैच की सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे. मौजूदा समय में वह अपनी कंधे की चोट से उबर रहे है और उसके बाद कुछ घरेलू मैच खेलेंगे टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले.

Indian team celebrates the series win. (Photo Source: Twitter)

टी-20 क्रिकेट में 150 से अधिक के स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने जीते है सबसे अधिक मैच

Sourav Ganguly. (Photo Source: Twitter)

नासिर हुसैन ने लॉर्ड्स मैदान में सौरव गांगुली के जश्न को कुछ ऐसे किया याद