in ,

यजुवेंद्र चहल के लगातार विकेट लेने से झूम उठा ट्विटर, देखें ट्विटर रिएक्शंस

एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर चहल ने ऑस्ट्रेलिया पर बनाया दबाव

Yuzvendra Chahal (photo by bcci/twitter)
Yuzvendra Chahal (photo by bcci/twitter)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में 3 मैचों की सीरीज और तीसरा और निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। बारिश प्रभावित इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस सीरीज में पहला मैच खेल रहे यजुवेंद्र चहल टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हुए। मानों कप्तान विराट कोहली ने उन्हें इस मैच के लिए ही संभाल कर रखा था। चहल ने मैच के 24वें ओवर में गेंदबाजी के लिए लाया गया।

उन्होंने आते ही ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गज बल्लेबाजों शेन मार्श और उस्मान ख्वाजा को पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया। यह दोनों ही बल्लेबाज मैदान पर सेट हो गए थे और उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 73 रनों की जबरदस्त साझेदारी की थी।

इसके बाद चहल ने मैच के 30 वें ओवर में मार्कस स्टॉइनिस को भी आउट कर ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका दिया। बाद में रिचर्डसन और एडम झंपा को आउट कर मैच में अपने छह विकेट भी पूरे किए। उनकी इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रलिया को 48.4 ओवर में 230 रनों पर ऑलआउट कर दिया। इस तरह मैच में भारत को 231 रनों का लक्ष्‍य मिला।

एडिलेड में खेले गए दूसरे मैच में एक ओवर में दो विकेट लेकर यह काम भुवनेश्वनर ने किया था। इस वजह से भारत इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 300 से कम पर आउट करने में सफल रहा था और भारत यह मैच 6 विकेट से जीत गया था।

ट्विटर पर इस तरह मना जश्न : बीसीसीआई ने भी ट्वीट कर कहा कि मैच में चहल का पहला ओवर और उसने मार्श और ख्वाजा के महत्वपूर्ण विकेट लिए। इसके बाद ट्विटर पर चहल के समर्थन में ट्वीट की बाढ़ आ गई।

जॉन्स बेनी ने ट्वीट कर कहा, ‘किसी दिन, किसी मैच में, किसी स्थि‍ति में कुलदीप और चहल से वनडे क्रिकेट में साथ में गेंदबाजी कराओ।‘ इसके जवाब में किसी ने कहा कि कहीं पढ़ा था कि कुलदीप घायल है।

गब्बर ने कहा कि कुलदीप और चहल के बीच चल रहे इस मुकाबले से अश्‍विन का करियर खत्म हो रहा है।

बहरहाल कुलदीप और चहल का एक साथ नहीं खेलना इस बात को बताता है कि टीम इंडिया इस समय कितनी मजबूत है। यह कॉम्बिनेशन वर्ल्ड कप में अन्य टीमों पर भारी पड़ सकता है।

Virat Kohli of India celebrates. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

मेलबर्न वनडे में भारतीय गेंदबाज़ों ने बोला हल्ला, अब सीरीज़ मुट्ठी में करने के लिए बल्लेबाज़ों को दिखाना होगा कमाल!

Yuzvendra Chahal

मेलबर्न वनडे जीत के साथ टीम इंडिया ने जीती ऐतिहासिक सीरीज़, ये रहे जीत के 5 हीरो!