South Africa

T20 World Cup : फाइनल से पहले रिकी पोंटिंग ने साउथ अफ्रीकी टीम को दिया जीत का मंत्र

साउथ अफ्रीका ने पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है

South Africa (Image Credit- Twitter X)
South Africa (Image Credit- Twitter X)

साउथ अफ्रीका ने बुधवार को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। अब 29 जून को खिताबी मुकाबले में उसका सामना भारतीय टीम से होगा। इस बीच अपनी पहली ट्रॉफी की तलाश में साउथ अफ्रीकी टीम को रिकी पोंटिंग ने जीत का मंत्र दिया है।

पोंटिंग का मानना ​​है कि साउथ अफ्रीका के पास फाइनल में भारत के साथ मुकाबला करने की काबिलियत है और वह उन्हें अपने स्किल पर भरोसा करने व बड़े मंच अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

उन्हें अधिक प्रयास करने की जरूरत नहीं है- रिकी पोंटिंग

पोंटिंग ने आईसीसी के डिजिटल डेली शो में कहा, “बहुत सी टीमें कहती हैं, ‘यह सिर्फ एक और गेम है’ और वे मौके की भयावहता से छिपने की कोशिश करते हैं, लेकिन ऐसा करना आपकी मदद नहीं करेगा। जो जैसा है उसे वैसा ही स्वीकार करें। ये खिलाड़ी पहले वहां नहीं गए हैं, इसलिए आज रात को इन्जॉय करें, कल का भी आनंद लें। लेकिन सुनिश्चित करें कि आपकी तैयारी लगातार चलती रहे।

उन्होंने कहा, “वे अब तक अपराजित हैं, इसलिए उन्हें किसी तरह का बदलाव या अधिक प्रयास करने की जरूरत नहीं है। उन्हें बस अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत है। अगर वे ऐसा करते हैं, तो उन्हें हराना मुश्किल होगा।”

अब पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की सलाह और अजेय रिकॉर्ड के साथ साउथ अफ्रीका को चोकर्स का टैग हटाना होगा और केंसिंग्टन ओवल में ऐतिहासिक जीत हासिल करना होगा। बता दें कि साउथ अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में आकर हारती रही है और पहली बार उसके पास आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने का एक शानदार मौका है, क्योंकि इस टी-20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका ने कमाल का प्रदर्शन किया है।

close whatsapp