शॉन पोलाक का खुलासा, इस गेंदबाज को बताया टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का प्रमुख स्पिनर - क्रिकट्रैकर हिंदी

शॉन पोलाक का खुलासा, इस गेंदबाज को बताया टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का प्रमुख स्पिनर

IPL 2022 के सीजन में चहल ने अपने 22 विकेट में एक बार एक मैच में 5 विकेट और एक हैट्रिक भी हासिल की है।

Yuzvendra Chahal. (Photo Source: IPL/BCCI)
Yuzvendra Chahal. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) की तरफ से खेल रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का अब तक शानदार प्रदर्शन गेंद से देखने को मिला है, जिसके चलते एक बार फिर से उनके भारतीय टी-20 टीम में वापसी को लेकर साफतौर पर चर्चा देखने को मिल सकती है। जहां साल 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में वह टीम में जगह बनाने से चूक गए थे, जिसमें उनकी जगह पर लेग स्पिनर के रूप में राहुल चाहर को मौका दिया गया था, वहीं इस बार चहल कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं।

युजवेंद्र चहल ने अभी तक IPL 2022 के सीजन में 11 मुकाबलों में 22 विकेट लिए हैं। वहीं राहुल चहर ने 11 मुकाबलों में 12 विकेट लिए हैं लेकिन उनकी गेंदबाजी काफी सधी हुई रही है। IPL 2021 के पहले लेग में चहल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था लेकिन दूसरे लेग में राहुल चाहर ने अपनी गेंदबाजी से सभी बल्लेबाजों को फंसाया और टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अपनी जगह बनाई ।

लेकिन इस साल के प्रदर्शन को देखते हुए चहल टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में वापसी कर सकते हैं। बता दें कि, चहल ने अपने 22 विकेट में एक बार एक मैच में 5 विकेट और एक हैट्रिक भी हासिल कर चुके हैं।

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज शॉन पोलाक ने कहा है कि, आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में चहल भारतीय टीम के लिए वापसी कर सकते हैं। जिसमें उनके अनुसार इस बार चहल एक अलग ही फॉर्म में दिख रहे हैं।

इसमें कोई शक नहीं है कि युजवेंद्र चहल अपने फॉर्म में वापस आ गए हैं: शॉन पोलाक

शॉन पोलाक ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा कि, इसमें कोई शक नहीं है कि युजवेंद्र चहल फॉर्म में वापस आ गए हैं। वो आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार हैं। वो इस IPL सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वह टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम में वापसी कर सकते हैं। उनकी गेंदबाजी काफी अच्छी रही हैं इस सीजन।

मैंने उनके साथ मुंबई इंडियंस (MI) में थोड़ा समय बिताया है। वह काफी हरफनमौला खिलाड़ी हैं। जब आपको लगातार मुकाबले जीतने हों उस समय ऐसा खिलाड़ी आपकी टीम में होना काफी अच्छी बात है। चहल ने अपने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ 3 विकेट झटके थे। पोलाक की माने तो फ्लैट विकेट पर चहल काफी अच्छी गेंदबाजी करेंगे।

पोलाक ने कहा कि, चहल का प्रदर्शन पिछले आईपीएल सीजन में काफी साधारण रहा था जिसकी वजह से वो टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अपनी जगह नहीं बना पाए थे। वह अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे। वो आउट ऑफ फॉर्म थे लेकिन इस साल उनकी गेंदबाजी कमाल की रही है और इस बार वो टीम का हिस्सा जरूर रहेंगे।