जहीर खान का बड़ा दावा, कहा- इस बार दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रचेगी टीम इंडिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

जहीर खान का बड़ा दावा, कहा- इस बार दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रचेगी टीम इंडिया

पूर्व तेज गेंदबाज का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम ने हाल के दिनों में निरंतर अच्छा खेल दिखाया है।

Zaheer Khan. (Photo Source: Twitter)
Zaheer Khan. (Photo Source: Twitter)

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने के लिए टीम इंडिया का समर्थन किया है। 26 दिसंबर को सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट के साथ तीन मैचों की सीरीज का आगाज होगा। विराट कोहली और उनकी टीम इस बार दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रचने की कोशिश में होगी क्योंकि वह एकमात्र ऐसा देश है जहां भारत ने अभी तक टेस्ट सीरीज जीत नहीं जीत पाई है।

हालांकि, हाल के वर्षों में टीम ने विदेशी में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए, कई लोग इस बार दक्षिण अफ्रीका में गौरव हासिल करने के लिए उनका समर्थन कर रहे हैं। इस बीच पूर्व तेज गेंदबाज का मानना ​​है कि वर्तमान भारतीय टीम ने हाल के टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। इसलिए, वो सभी डीन एल्गर की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ एक अभूतपूर्व प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं।

जहीर खान को है यकीन दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रच सकती है भारतीय टीम

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान जहीर खान ने कहा कि, “इस भारतीय टीम के लिए अभी दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का बड़ा मौका है। इस टेस्ट टीम ने जिस तरह की निरंतरता दिखाई है, उससे अलग सोचने का कोई कारण नहीं है। टीम इंडिया के पास दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का शानदार मौका है। मुझे यकीन है कि वो शानदार प्रदर्शन करेंगे।”

43 वर्षीय इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि भारत को बुनियादी बातों पर ध्यान देना चाहिए और उन्हें कुछ भी अलग करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय टीम का गेंदबाजी अटैक दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों में बहुत उपयोगी साबित हो सकता है।

जहीर ने आगे कहा कि, “यह सब योजनाओं पर निर्भर करता है। और यह टीम जिस तरह निरंतर अच्छा खेल रही है। उन्हें बस चीजें आराम से करने की जरूरत होती है। उन्हें बस वही करते रहना है जो वो करते आ रहे हैं। अगर टीम ऐसा कर पाती है तो बिना किसी संदेह के दक्षिण अफ्रीका में वह जीत हासिल कर सकती है।”