जहीर खान ने बता दिया हार्दिक को क्यों मुंबई टीम ने निकाल दिया? - क्रिकट्रैकर हिंदी

जहीर खान ने बता दिया हार्दिक को क्यों मुंबई टीम ने निकाल दिया?

हमने कई चीजों को गौर कर के हार्दिक को रिटेन नहीं किया- जहीर।

Hardik Pandya and Zaheer Khan
Hardik Pandya and Zaheer Khan. (Photo Source: Twitter)

IPL रिटेंशन में इस बार मुंबई टीम ने सभी को हैरान कर दिया, जहां टीम ने सालों से साथ रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को रिटेन नहीं किया और उन्हें टीम से बाहर निकाल दिया। उसके बाद से ही हार्दिक के नाम की चर्चा है और लगातार उनके नई-नई टीमों में जाने के कयास लगाए जा रहे हैं, इन सभी बातों के बीच मुंबई टीम के कोचिंग स्टाफ से जुड़े पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने पांड्या को टीम से बाहर करने पर बयान दिया है।

जहीर खान ने बताई हार्दिक को मुंबई टीम से बाहर निकालने की वजह

IPL की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस है, इसका कारण है टीम के खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ। स्टार खिलाड़ियों से लबरेज इस टीम ने कई बार IPL का खिताब अपने नाम किया है, साथ ही बुमराह, क्रुणाल, हार्दिक, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन जैसे खिलाड़ी टीम इंडिया को दिए हैं। अगर रिटेंशन की बात करें तो मुंबई ने इस बार रोहित शर्मा, बुमराह, सूर्यकुमार और पोलार्ड को ही रिटेन किया है, जिसके लिए टीम ने भारी रकम दी है।

*हमने कई चीजों को गौर कर के हार्दिक को रिटेन नहीं किया- जहीर।
*जहीर खान ने बताया की हार्दिक के विभिन्न पहलुओं पर बात हुई थी।
*खान के मुताबिक अच्छे खिलाड़ियों को बाहर करना मुश्किल होता है।
*हार्दिक अपनी फिटनेस पर काफी काम कर रहे हैं- खान।

टीम इंडिया से भी बाहर हुआ ऑलराउंडर

दूसरी ओर हार्दिक पांड्या इस समय टीम इंडिया से भी बाहर चल रहे हैं, उन्होंने भारत की जर्सी में अपना आखिरी मैच टी-20 वर्ल्ड कप में खेला था और उसमें भी उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। साथ ही शुरूआती मैचों में हार्दिक ने गेंदबाजी भी नहीं की थी, जिससे टीम को काफी नुकसान हुआ था। फिलहाल हार्दिक टीम इंडिया में वापसी की पूरी कोशिश कर रहे हैं और अपनी फिटनेस सुधारने में लगे हुए हैं। इस बीच ये भी खबर सामने आई थी, कि हार्दिक टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं लेकिन इस पर उन्होंने कोई बयान नहीं दिया था।