जहीर खान ने चुने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपने चार तेज गेंदबाज, बताया कौन हो सकता है भारत के लिए गेम-चेंजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

जहीर खान ने चुने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपने चार तेज गेंदबाज, बताया कौन हो सकता है भारत के लिए गेम-चेंजर

जहीर खान ने भारत के गेंदबाजी अटैक में मुकेश कुमार और आवेश खान को नहीं चुना हैं।

Team India and Zaheer Khan. (Image Source: Getty Images)
Team India and Zaheer Khan. (Image Source: Getty Images)

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने USA और वेस्टइंडीज में इस साल जून में होने वाले आगामी आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC Men’s T20 World Cup 2024) के लिए अपने चार भारतीय तेज गेंदबाजों के नामों का खुलासा किया है।

जहीर खान (Zaheer Khan) ने आगामी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) के लिए भारत के गेंदबाजी अटैक में मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) और आवेश खान (Avesh Khan) को नहीं चुना हैं, जो अफगानिस्तान के खिलाफ हालिया T20I सीरीज में टीम का हिस्सा थे।

Zaheer Khan ने T20 World Cup 2024 के लिए अपने चार भारतीय तेज गेंदबाज चुने

कलर्स सिनेप्लेक्स पर हाल ही में एक चर्चा के दौरान जहीर खान (Zaheer Khan) ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए अपने पसंदीदा तेज गेंदबाजी अटैक में पहले तीन तेज गेंदबाजों के रूप में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को चुना है।

यहां पढ़िए: जनवरी 18- Evening न्यूज हेडलाइंस: आज शाम तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

इन तीनों के अलावा, जहीर ने सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) की फिटनेस और उपलब्धता को देखते हुए उन्हें आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए संभावित गेम-चेंजर के रूप में चुना है।

Mohammad Shami गेम-चेंजर साबित हो सकते हैं: Zaheer Khan

जहीर खान ने कलर्स सिनेप्लेक्स पर कहा: “मुझे लगता है कि हम जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को एक्शन में देखेंगे। उनके साथ, अर्शदीप सिंह, बाएं-हाथ के खिलाड़ी के रूप में टीम के लिए थोड़ा बदलाव लेकर आते हैं। अर्शदीप की अच्छी यॉर्कर डालने की उनकी क्षमता हमें अतिरिक्त बेनिफिट देती है। अगला, मुझे मोहम्मद शमी पर भरोसा है। यदि वह फिट और तैयार है, तो वह वर्ल्ड कप में आपके लिए गेम-चेंजर साबित हो सकते हैं। इसलिए मैं इन चार तेज गेंदबाजों को चुन रहा हूं क्योंकि उन परिस्थितियों में चार पेसर होना बेहद जरूरी है।”

आपको बता दें, जसप्रीत बुमराह और मुहम्मद सिराज ने अफगानिस्तान के खिलाफ T20I सीरीज से ब्रेक लिया था, जबकि मोहम्मद शमी टखने की चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए