ZIM vs BAN: मोसाद्देक हुसैन को बनाया गया तीसरे टी-20 के लिए कप्तान - क्रिकट्रैकर हिंदी

ZIM vs BAN: मोसाद्देक हुसैन को बनाया गया तीसरे टी-20 के लिए कप्तान

यह सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर खड़ा है।

Mosaddek Hossain, Bangladesh
Mosaddek Hossain. (Photo Source: Twitter)

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2 अगस्त को होने वाले तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले के लिए मोसाद्देक हुसैन को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। बता दें, इस सीरीज के लिए नुरुल हसन को टीम की कमान सौंपी गई थी लेकिन 31 जुलाई को खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में नुरुल हसन की उंगली में फ्रैक्चर होने की वजह से उन्हें तीसरे टी-20 मुकाबले से बाहर कर दिया है। अब उनकी जगह मोसाद्देक हुसैन टीम की कप्तानी संभालेंगे।

मोसाद्देक हुसैन ने मेजबान के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए टीम को सीरीज में बराबरी करवाई थी। उन्होंने 4 ओवरों में 20 रन देकर 5 विकेट झटके। पहला टी-20 मुकाबला जिम्बाब्वे ने अपने नाम किया था। अब तीसरा टी-20 मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद अहम होने वाला क्योंकि जो यह मुकाबला जीतेगा वो टी-20 सीरीज अपने नाम करेगा।

BCB के मुताबिक नूरुल 1 अगस्त को हरारे से अपने घर के लिए निकल चुके हैं और अब अपने घर पर ही वो रिकवर होंगे। इसके साथ ही उनकी जगह महमूदुल्लाह को तीसरे टी-20 मुकाबले के लिए टीम में शामिल किया गया है। टीम के फिजियो मुज़ादेद अल्फा सैनी ने वीडियो में कहा कि, ‘हमने एक्स-रे किया जिसमें पता चला कि उनकी उंगली में फ्रैक्चर है। ऐसी चोटों को ठीक होने में कम से कम 3 हफ्ते लगते हैं। इसलिए उन्हें आखिरी टी-20 मुकाबले और आगामी वनडे सीरीज से भी बाहर किया जाएगा।’

तीसरा टी-20 मुकाबला जीतना दोनों टीमों के लिए जरूरी

दौरे की बात करें तो जिंबाब्वे ने पहला मुकाबला 17 रनों से जीता था और 1-0 की बढ़त बनाई थी। दूसरे टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश ने जबरदस्त वापसी की और मेजबान को 7 विकेट से मात दी थी। उस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 20 ओवर्स में 8 विकेट खोकर 135 रन बनाए।

सिकंदर रजा ने टीम की ओर से सर्वाधिक 53 गेंदों में 62 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े। जवाब में लिटन दास के 33 गेंदों में 56 रनों की बदौलत बांग्लादेश ने यह लक्ष्य 18 ओवर के अंदर हासिल कर लिया। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 2 छक्के जड़े।