वाशिंगटन सुंदर के चोटिल होने से चमकी शाहबाज अहमद की किस्मत - क्रिकट्रैकर हिंदी

वाशिंगटन सुंदर के चोटिल होने से चमकी शाहबाज अहमद की किस्मत

शाहबाज अहमद घरेलू क्रिकेट में बंगाल और आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हैं।

Shahbaz Ahmed & Washington Sundar (Photo Source: Twitter)
Shahbaz Ahmed & Washington Sundar (Photo Source: Twitter)

युवा ऑलराउंडर शाहबाज अहमद ने टीम इंडिया में अपना पहला कॉल-अप अर्जित किया है। उन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए वाशिंगटन सुंदर की जगह टीम में शामिल किया गया है। सुंदर कुछ समय से चोटों से जूझ रहे हैं और चोटिल होने की वजह से वो कई दौरों से बाहर को चुके हैं। इंग्लैंड में एक काउंटी मैच के दौरान सुंदर को कंधे में चोटल लगी थी जिस वजह से उन्हें टीम इंडिया में उनकी वापसी का इंतजार और लंबा हो गया।

27 वर्षीय अहमद घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करते हैं और आईपीएल 2020 के बाद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा रहे हैं। बल्लेबाजी ऑलराउंडर के पास आखिरी ओवर में बड़े हिट्स मारने की क्षमता है और इसके साथ ही वह अपनी स्पिन गेंदबाजी से भी बल्लेबाज को परेशान कर सकते हैं। इस साल के आईपीएल में उनके ऑलराउंड स्किल ने सभी को प्रभावित किया और आखिरकार, उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि, “अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए वाशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के रूप में शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया। वाशिंगटन सुंदर का कंधा इंग्लैंड में काउंटी मैच खेलने के दौरान चोटिल हो गया था। वह जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो गए हैं।”

लिस्ट A करियर में शाहबाज अहमद के गेंदबाजी आंकड़े हैं शानदार

इस बीच, शाहबाज के आंकड़ों की बात करें तो घरेलू क्रिकेट में उनके आंकड़े शानदार रहे हैं। अब तक खेले गए 26 लिस्ट-ए मैचों में उनका औसत 47.28 का है और यहां तक ​​कि उनके नाम दो शतक भी हैं। अगर उनके गेंदबाजी आंकड़ों की बात करें तो 50 ओवर के प्रारूप में उनके नाम 24 विकेट हैं और उनकी इकॉनमी रेट 4.5 से भी कम है।

उनके ये गेंदबाजी आंकड़े कई मायनों में प्रभावशाली है और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम प्रबंधन उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर मौका देता है या नहीं। अहमद के अलावा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल टीम में अन्य नामित ऑलराउंडर हैं।

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत का स्क्वॉड: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल , अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद।