IPL 2023 के पहले 3 ऐसे खिलाड़ी जिनको चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) रिलीज करने का फैसला कर सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2023 के पहले 3 ऐसे खिलाड़ी जिनको चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) रिलीज करने का फैसला कर सकती है

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम IPL के 15 सीजन में से दूसरी बार प्लेआफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी।

Robin Uthappa. (Photo Source: IPL/BCCI)
Robin Uthappa. (Photo Source: IPL/BCCI)

चार बार की इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की चैंपियन, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए साल 2022 का सीजन वैसा नहीं था जैसा वे मेगा ऑक्शन के बाद चाहते थे। 2022 के आईपीएल (IPL) सीजन में टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में विफल रही। लीग के 15 साल के इतिहास ऐसा केवल दूसरी बार देखने को मिला है। साल 2018 के सीजन में “डैड्स आर्मी” के रूप में टैग मिलने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 2018 में खिलाड़ियों की औसतन आयु 30 से ऊपर होने के बावजूद, खिताब जीतकर एक चमत्कारी वापसी की थी।

हालांकि, व्हिसल-पोडू आर्मी में 2022 सीजन में युवा और वरिष्ठ खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण था, लेकिन फिर भी परिणाम देने में विफल रही। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) IPL 2022 से बाहर होने के बाद, कुछ खिलाड़ियों को परखने के लिए और यह जानने के लिए कि आने वाले वर्षों में उनका उपयोग कैसे किया जा सकता है, अंतिम कुछ मैचों में उन्हें खेलने का मौका दिया।

अगले सीजन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करने के साथ कुछ नए को मौका देना चाहेगी ताकि बेहतर योजना के साथ मैदान पर उतरकर फिर से उसी दबदबे को कायम किया जा सके।

इन तीन खिलाड़ियों को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) IPL 2023 सीज़न से पहले रिलीज कर सकती है

3 – क्रिस जॉर्डन

Chris Jordan. (Photo Source: IPL/BCCI)
Chris Jordan. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंग्लैंड के टी-20 विशेषज्ञ क्रिस जॉर्डन को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 3.60 करोड़ रुपए में मेगा ऑक्शन के दौरान खरीदा था। जॉर्डन के लिए यह IPL सीजन किसी बुरे सपने के समान रहा, जहां उन्होंने चार पारियों में सिर्फ दो विकेट लिए। उन्होंने चेन्नई के लिए प्रति पारी 8.9 रन से अधिक की इकॉनमी से रन दिए हैं। इस इंग्लिश ऑलराउंडर के लिए सबसे खराब पारी तब आई जब स्कोर का पीछा करते हुए गुजरात के बल्लेबाजों ने उन्हें मैदान के चारों ओर रन मारे। जॉर्डन ने 18वें ओवर में 25 रन दिए, जब खेल चेन्नई के हाथ में था लेकिन इस महंगे ओवर के कारण खेल चेन्नई के हाथ से निकल गया और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

जॉर्डन को गुजरात के खिलाफ मैच के बाद बेंच पर बैठा दिया गया था और फिर चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में उनकी वापसी पूरे सीजन में देखने को नहीं मिली। ड्वेन ब्रावो अपने करियर के अंत की ओर हैं, जिस वजह से चेन्नई डीजे ब्रावो के रिप्लेसमेंट के लिए एक गेंदबाजी ऑलराउंडर की तलाश में था। जॉर्डन को ब्रावो के लिए रिप्लेसमेंट के रूप में चुना गया था। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए यह एक बड़ी गलती से कम नहीं रही। चेन्नई ने ड्वेन प्रीटोरियस को भी खरीदा था, जो अपनी धीमी गेंदों और अंत में बल्ले से हिटिंग के साथ ब्रावो की जगह लेने के करीब आ गए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) अगले सीजन में क्रिस जॉर्डन की जगह एक बेहतर गेंदबाज ऑलराउंडर को लेना चाहेगी। IPL 2022 में चेन्नई का मध्यक्रम और गेंदबाजी थोड़ा लड़खड़या हुआ दिख रहा था। एक हार्ड-हिटिंग ऑलराउंडर चेन्नई के लिए आदर्श विकल्प होगा। बेन स्टोक्स के 2023 की नीलामी का हिस्सा होने की उम्मीद के साथ, स्टोक्स चार बार के आईपीएल (IPL) चैंपियन के लिए सटीक खिलाड़ी हो सकते हैं। जैसा कि जॉर्डन को बाहर किए जाने के बाद से एक भी मैच नहीं मिला, यह जॉर्डन पर चेन्नई प्रबंधन के भरोसे की कमी को दर्शाता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि जॉर्डन अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर कैसा प्रदर्शन करते हैं, जो 2023 के आईपीएल (IPL) के लिए उनकी किस्मत तय करेगा।