in

भारतीय क्रिकेट इतिहास की हैरान करने वाली ये 5 बड़ी घटनाएं

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कई बार ऐसी घटनाएं हुई हैं जिसमें भारतीय खिलाड़ी आपस में भिड़ चुके हैं

Virat Kohli विराट कोहली
Virat Kohli of India. (Photo by Charlie Crowhurst/Getty Images)

क्रिकेट ऐसे खेल में खिलाड़ियों का आपस में तालमेल बहुत जरूरी है लेकिन भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कई बार ऐसी घटनाएं हुई हैं जिसमें भारतीय खिलाड़ी आपस में भिड़ चुके हैं और वह घटनाएं सुर्खियां भी बनी हैं. और आपसी तालमेल ना रहे तो क्रिकेट में सफलता पाना मुश्किल हो जाता है आज हम आपको ऐसी ही कुछ घटनाओं के बारे में बताने जा रहे है जिसे जान आप हैरान हो जाएंगे.

1. विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच भिड़ंत: 

साल 2013 के आईपीएल मैच में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच जमकर बहस बाजी हुई. और घटना का कारण विराट कोहली का आउट होने पर गौतम गंभीर जोश में आकर कुछ बोल बैठे और उनके जवाब मैं विराट कोहली भी अपशब्द का प्रयोग कर बैठे दोनों के बीच काफी देर तक बहस बाजी हुई और बाकी खिलाड़ियों ने मिलकर दोनों को शांत कराया.

2. हरभजन ने जड़ा था श्रीसंत को थप्पड़: 

यह भी घटना IPL मैच की है साल 2008 में हरभजन सिंह ने श्रीसंत को थप्पड़ जड़ दिया था जिसके बाद श्रीसंत बीच मैदान में ही रोने लगे थे और यह घटना उस वक्त काफी सुर्खियों में थी जिसके बाद हरभजन सिंह को उस पूरे आईपीएल मैच के दौरान प्रतिबंधित कर दिया गया था.

3. अजरुद्दीन और शास्त्री के बीच विवाद: 

मोहम्मद अजहरुद्दीन और रवि शास्त्री के बीच विवाद जगजाहिर है क्योंकि इन दोनों के बीच विवाद की झलक बायोपिक अजहर में भी दिखाया गया था. जिसमे अजरुद्दीन को कप्तान बनाने के बाद रवि शास्त्री और उनके बीच ड्रेसिंग रूम में झगड़े हुए थे. और इस फिल्म का अजरुद्दीन और रवि शास्त्री ने विरोध भी किया था और कहा था दोनों की छवि बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है.

4. कांबली ने लगाया था सचिन पर आरोप: 

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली दोस्त हुआ करते थे दोनों ने क्रिकेट करियर की शुरुआत एक साथ की थी. लेकिन दोनों के बीच दोस्ती में की दरार उस वक्त हुआ जब एक रियलिटी शो में सचिन के खिलाफ बयान दिया था. और कहा था कि सचिन ने उनके क्रिकेट करियर को बचाने का कोई प्रयास नहीं किया. और इसी बयान के बाद दोनों के बीच मनमुटाव रहा.

5. भज्जी और रायडू के बीच झड़प: 

आईपीएल सीजन 2016 में एक बार फिर हरभजन सिंह और अंबाती रायडू के बीच जमकर बहस बाजी हुई और बहस चलते-चलते दोनों के बीच झड़प भी होने लगी. रायडू की मिस फील्डिंग की वजह से हरभजन सिंह ने उन्हें खरी खोटी सुनाई थी. जिसकी वजह से दोनों के बीच जमकर झड़प हुई और अब तक इन दोनों के बीच मनमुटाव जारी है.

IPL AUCTION VIEW

न्यूजीलैंड क्रिकेट संघ ने आईपीएल में शामिल खिलाड़ियों की तुलना जानवरों से कर दी !

Ambati Rayudu

अम्बाती रायडू पर बीसीसीआई ने लगाया बैन