वो पांच खिलाड़ी जो भारत की टेस्ट टीम में ले सकते हैं चेतेश्वर पुजारा की जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

वो पांच खिलाड़ी जो भारत की टेस्ट टीम में ले सकते हैं चेतेश्वर पुजारा की जगह

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चेतेश्वर पुजारा को टीम से किया गया है ड्रॉप।

Shreyas Iyer. (Photo Source: BCCI)
Shreyas Iyer. (Photo Source: BCCI)

श्रीलंका के खिलाफ आगामी दो मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा हाल ही में की गई थी। 18 सदस्यीय टीम में सीनियर बल्लेबाजों चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को जगह नहीं मिली। दोनों टेस्ट दिग्गजों के लंबे समय से खराब फॉर्म के साथ, सेलेक्टर्स ने भारतीय बल्लेबाजों की युवा पीढ़ी को अपनी क्षमताओं को साबित करने का मौका दिया।

पिछले कई सालों से टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा, टीम में इस सीरीज के लिए टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए, जिस वजह से टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम में अब ये महत्वपूर्ण स्थान खाली हो गया है।

भले पुजारा का हालिया फॉर्म खराब चल रहा है इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने कई मौकों पर मैच जीताऊ पारी खेली है, जिस वजह से किसी भी बल्लेबाज के लिए उनकी जगह लेना आसान नहीं होगा। इस बीच नजर डालिए उन खिलाड़ियों पर जो भारत की टेस्ट टीम में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए पुजारा की जगह ले सकता हैं।

5 खिलाड़ी जो टेस्ट में भारत के तीसरे नंबर पर पुजारा की जगह ले सकते हैं

1) केएल राहुल

KL Rahul. (Photo by PHILL MAGAKOE/AFP via Getty Images)
KL Rahul. (Photo by PHILL MAGAKOE/AFP via Getty Images)

हालांकि केएल राहुल भारतीय टीम के लिए एक सलामी बल्लेबाज की भूमिका बहुत अच्छी तरह से निभा रहे हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर वह निश्चित रूप से एक अलग भूमिका भी निभा सकते हैं। राहुल कई वर्षों से भारत के लिए खेल रहे हैं और उनके पास महत्वपूर्ण स्थान पर बल्लेबाजी करने का अनुभव भी है। अतीत में टीम का नेतृत्व कर चुके, राहुल अतिरिक्त जिम्मेदारी निभाने में सक्षम है।

अगर स्किल की बात करें तो, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सब कुछ करके दिखाया है। जरूरत के हिसाब से वह विकेट पर टिक कर भी रह सकते हैं साथ ही में धुआंधार बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। जिस वजह से  28 वर्षीय एक शानदार नंबर तीन विकल्प हो सकते हैं। बता दें कि भारत के पास मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल के रूप में अच्छे बैकअप सलामी बल्लेबाज हैं, जिस वजह से टीम को आगे के लिए राहुल को तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने का समर्थन कर सकती है।

Page 1 / 5
Next