in , , ,

अगले साल विश्वकप के बाद ये पांच खिलाड़ी ले सकते है वनडे क्रिकेट से सन्यास

काफी सारे नयें सितारे विश्वकप के दौरान अपना जलवा बिखेरेंगे लेकिन कुछ खिलाड़ियों का ये वनडे क्रिकेट में

Imran Tahir of South Africa. (Photo by Jordan Mansfield/Getty Images)
Imran Tahir of South Africa. (Photo by Jordan Mansfield/Getty Images)

क्रिकेट विश्वकप शुरू होने में अब 1 साल से भी कम का समय बचा है. अगले साल मई के महीने इंग्लैंड में विश्वकप को लेकर विश्व क्रिकेट की टॉप 10 टीमें खिताब को लेकर एक दूसरे से भिड़ेंगी. 1999 के बाद एकबार फिर से विश्वकप इंग्लैंड में खेला जा रहा है और सभी टीम इसी को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारी कर रही है.

काफी सारे नयें सितारे विश्वकप के दौरान अपना जलवा बिखेरेंगे लेकिन कुछ खिलाड़ियों का ये वनडे क्रिकेट में आखिरी बड़ा टूर्नामेंट होने के साथ वह सन्यास ले सकते है. वनडे क्रिकेट में काफी सालो तक अपने देश के लिए खेलने वाले ये खिलाड़ी फिर शायद नहीं दिखेंगे. हम अपने इस लेख में ऐसे पांच खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे है जो विश्वकप के ठीक बाद वनडे क्रिकेट से अपने सन्यास की घोषणा कर सकते है.

1. इमरान ताहिर (दक्षिण अफ्रीका)

Imran Tahir (Photo Source: Twitter)
Imran Tahir (Photo Source: Twitter)

इमरान ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना पहला मैच साल 2011 में खेला था उस समय उनकी उम्र 32 साल की थी. उस समय वह अफ्रीका की नागरिकता ले चुके थे जिसके बाद ही उन्हें खेलने का मौका मिला था. 2011 में जब उन्हें सीधे विश्वकप में खेलने का मौका मिला था जिसके बाद उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी. इमरान ने अंडर 19 विश्वकप पाकिस्तान के लिए खेला था लेकिन उसके बाद वह अफ्रीका चले गयें जहाँ से उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका मिला.

ताहिर का विकेट लेने के बाद जश्न मनाने का तरीका फैन्स को काफी शानदार लगता है. उन्हें अगले विश्वकप में खेलने का मौका मिलना लगभग तय माना जा रहा है. मौजूदा समय में इमरान की उम्र 39 साल है और विश्वकप शुरू होने तक वह 40 के हो जायेंगे जिसके बाद उनका अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेना लगभग तय माना जा रहा है.

Malti Chahar. (Photo Source: Instagram)

मालती चाहर ने भाई दीपक का भारतीय टीम में चयन होने के बाद इन्स्टाग्राम पर किया ये पोस्ट

KL Rahul and Suresh Raina. (Photo Source: Twitter)

लोकेश राहुल ने पंजाबी अभिनेत्री के इन्स्टाग्राम पोस्ट पर किया कमेन्ट जिसके बाद उडी ये अफवाह