साल 2022 में खत्म हो सकता है इन पांच खिलाड़ियों का अंतरराष्ट्रीय करियर - क्रिकट्रैकर हिंदी

साल 2022 में खत्म हो सकता है इन पांच खिलाड़ियों का अंतरराष्ट्रीय करियर

इनमें खिलाड़ियों में से कुछ नाम चौंकाने वाले हैं।

Imran Tahir. (Photo by Andy Kearns/Getty Images)
Imran Tahir. (Photo by Andy Kearns/Getty Images)

मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बेहद चुनौतीपूर्ण और गहन हो गया है। चल रही महामारी के कारण, सभी प्रारूपों में खेलना बहुत ही कष्टदायक और थकाऊ है। लंबा ब्रेक लेना या एक प्रारूप को छोड़ना किसी के करियर को लंबा करने का चलन है। वास्तव में, 2022 की शुरुआत होते ही दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने रेड-बॉल प्रारूप से संन्यास ले लिया है।

पिछले दो वर्षों में, 35 वर्ष से अधिक आयु के खिलाड़ियों के लिए बायो-बबल और प्रतिबंधों के बीच लगातार रहना बहुत कठिन हो गया है। इसलिए कुछ शीर्ष खिलाड़ी अपने समृद्ध करियर के अंत तक पहुंचने के साथ ही शायद 2022 के अंत तक वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेते हैं।

इस लेख में हम उन खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो साल 2022 के अंत तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं।

1) टिम पेन

Tim Paine. (Photo by PATRICK HAMILTON/AFP via Getty Images)
Tim Paine. (Photo by PATRICK HAMILTON/AFP via Getty Images)

टिम पेन के लिए 2022 में चल रही एशेज सीरीज को उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी असाइनमेंट माना जा रहा था। सैंडपेपर घटना के बाद टीम की कमान संभालने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान भी 2021-22 एशेज के बाद संन्यास लेने पर विचार कर रहे थे। लेकिन दुर्भाग्य से अब 37 साल की उम्र में खेल से दूर होने का मतलब निश्चित रूप से अब वह अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

अफसोस की बात है कि ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर के हालिया विवाद ने उन्हें 2022 में अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर जाने के लिए एक वजह दी है। शायद ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को अभी तक टेस्ट में एक स्थापित विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं मिला है, हो सकता है कि एलेक्स कैरी को अब आगे और भी मौका मिले। टेस्ट क्रिकेट के मामलों को आगे नियंत्रित करने के मामले में भी, पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ की जोड़ी निश्चित रूप से एक आदर्श विकल्प है।इसलिए फिर से टेस्ट में वापसी करना उनके लिए काफी मुश्किल होने वाला है, संभवतः टिम पेन अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच शायद खेल चुके है।