IPL 2023: रिलीज किए गए इन 5 ओपनर बल्लेबाजों पर मिनी ऑक्शन में होगी पैसों की बारिश - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2023: रिलीज किए गए इन 5 ओपनर बल्लेबाजों पर मिनी ऑक्शन में होगी पैसों की बारिश

आईपीएल 2023 के लिए 23 दिसंबर को कोच्चि में ऑक्शन होगा।

Mayank Agarwal. (Photo Source: IPL/BCCI)
Mayank Agarwal. (Photo Source: IPL/BCCI)

आईपीएल 2023 के शुरू होने से पहले सभी 10 आईपीएल टीमों ने 15 नवंबर तक रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट बीसीसीआई को सौंप दी है। यहां पर टीमों द्वारा लिए गए कुछ फैसलों ने क्रिकेट फैंस को जरूर चौंकाया है। एक तरफ आरसीबी ने अपनी पुरानी टीम को बरकरार रखते हुए सबसे ज्यादा 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। तो दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने खेमे को दोबारा से सजाने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा। और इस बार कई युवा खिलाड़ियों पर बोली लगती हुई दिखेगी। साथ ही ऑल राउंडर सैम करन, बेन स्टोक्स और कैमरन ग्रीन पर पैसा बरस सकता है। वह इस मिनी ऑक्शन में आईपीएल टीमों से रिलीज किए गए कुछ ओपनर खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन पर काफी पैसा बरस सकता है। तो कौन है ये खिलाड़ी आइए आपको इनके बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

1) मयंक अग्रवाल

Mayank Agarwal

आईपीएल 2023 के शुरू होने से पहले मयंक अग्रवाल का रिलीज होना एक चौंकाने वाला फैसला था। बता दें कि पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल ने आईपीएल 2022 में 12 पारियों में 16.33 के औसत और 122.50 के स्ट्राइक रेट से मात्र 196 रन ही बना पाए थे, जो उनके 12 करोड़ के प्राइस टैग के साथ इंसाफ नहीं करता।

तो दूसरी तरफ आईपीएल 2023 के शुरू होने से पहले पंजाब किंग्स ने शिखर धवन को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है। साथ ही बता दें आईपीएल 2020 और 2021 में मयंक ने पंजाब के लिए केएल राहुल के साथ ओपनिंग करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन फिर भी वह रिटेन नहीं किए गए।

तो इस हिसाब से मिनी ऑक्शन में मयंक अग्रवाल पर ओपनिंग बल्लेबाज की तलाश कर रही टीम बड़ा दांव लगा सकती हैं। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए वह एक तीर से दो निशाने वाला काम कर सकते हैं क्योंकि केन विलियमसन के रिलीज के लिए किए जाने के बाद अभी तक उन्होंने नए कप्तान की घोषणा नहीं की है। और मयंक अग्रवाल ना सिर्फ उनकी ओपनिंग बल्लेबाजी की परेशानी को दूर कर सकते हैं बल्कि कप्तानी करने के भी प्रबल दावेदार होंगे।

Page 1 / 5
Next