सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के वो पांच बेहतरीन खिलाड़ी, जो IPL के अगले सीजन में कर सकते हैं डेब्यू - क्रिकट्रैकर हिंदी

सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के वो पांच बेहतरीन खिलाड़ी, जो IPL के अगले सीजन में कर सकते हैं डेब्यू

सैयद मुश्ताक ट्रॉफी से हर सीजन कुछ बेहतरीन प्रतिभा सामने निकल कर आती है।

Cheepurapalli Stephen. (Photo Source: Twitter/ @_CricKaushik_)
Cheepurapalli Stephen. (Photo Source: Twitter/ @_CricKaushik_)

इंडियन प्रीमियर लीग IPL का आदर्श वाक्य “जहां प्रतिभा अवसर से मिलती है” है। भारतीय टी-20 लीग का सबसे महत्वपूर्ण प्रवृति यही है कि यह युवाओं को मौका देती है। यह मंच नए लोगों के लिए पूरी दुनिया में अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। कई नवोदित सितारों को IPL टीमों द्वारा शामिल  किया जाता है और उन्हें मौका दिया जाता है।

घरेलू टूर्नामेंटों में उनके प्रदर्शन को करीब से देखा जाता है, यह व्यक्तियों की क्षमता का एक स्पष्ट विचार प्राप्त करने के लिए किया जाता है। इन प्रतिभाओं को पहचानने के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से बेहतर मंच क्या हो सकता है? इन वर्षों में, हमने इस टूर्नामेंट से कई प्रतिभाओं को उभरते हुए देखा है।

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के वो पांच खिलाड़ी जो इस साल पहला IPL अनुबंध अर्जित कर सकते हैं

1 अश्विन हेब्बार

Ashwin Hebbar. (Photo Source: Twitter/TOI Sports)
Ashwin Hebbar. (Photo Source: Twitter/TOI Sports)

अश्विन हेब्बार ने सैयद मुश्ताक के इस सीजन में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। वह इस सीजन के अब तक के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। आंध्र प्रदेश के इस बल्लेबाज ने अब तक पांच मैचों में 279 पारियां बनाई हैं। 2021-2022 सीजन में उनका बल्लेबाजी औसत 93 का रहा है।

उनकी कुल संख्या के बारे में बात करें तो वो भी बेहद शानदार हैं। अब तक खेले गए 41 टी-20 मैचों में बल्लेबाज ने अब तक 1117 रन बनाए हैं। उनका बल्लेबाजी औसत और स्ट्राइक रेट 34.90 और 125.08 है। बता दें कि अश्विन हेब्बार गेंदबाजी भी कर सकते है। हेब्बार अब तक 11 टी-20 मैचों में 7 विकेट ले चुके हैं।