पर्थ के मैदान पर नहीं खेला जाएगा एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच, सामने आई ये वजह - क्रिकट्रैकर हिंदी

पर्थ के मैदान पर नहीं खेला जाएगा एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच, सामने आई ये वजह

एशेज सीरीज का आखिरी टेस्ट अब पर्थ में के मैदान पर नहीं खेला जाएगा।

New Perth stadium
A general view of the new Perth stadium. (Photo by Paul Kane/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 5वें और अंतिम एशेज टेस्ट मैच की मेजबानी पर्थ के मैदान पर नहीं किया जाएगा। 5वां मैच 14 जनवरी 2022 को शुरू होने वाला है। कोविड-19 की वजह से लगे प्रतिबंधों के साथ-साथ सख्त सीमा नियंत्रण की वजह से, इस टेस्ट मैच को पर्थ में नहीं करवाने का फैसला लिया गया है।

इसी बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के सीईओ निक हॉकले ने कहा कि वह निराश हैं कि 5वें एशेज टेस्ट मैच को पर्थ से हटा दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की सरकार के साथ इस टेस्ट मैच को करवाने के लिए हरसंभव प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो सका।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के CEO निक हॉकले ने क्या कहा ?

CEO निक हॉकले ने कहा कि, “हम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट फैंस के दुख को समझ सकते हैं, जो पर्थ के नए स्टेडियम में एशेज सीरीज का टेस्ट मैच देखने के लिए बेताब थे। हम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की सरकार के साथ काम करना चाहते हैं। पर्थ स्टेडियम में BBL के मैच होने वाले हैं। हम चाहेंगे कि वो ऐसे ही अपना सपोर्ट बनाए रखें।”

हॉकले ने यह भी कहा कि वह निराश हैं क्योंकि पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक इस मैदान पर खेले जाने वाले पहले एशेज टेस्ट मैच को नहीं देख पाएंगे। निक हॉकले ने अंत में यह कहा कि, “हम पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसकों के लिए विशेष रूप से निराश हैं, जो नए स्टेडियम में पहली बार एशेज टेस्ट देखने के लिए उत्सुक थे।”

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत 8 दिसंबर से हो रही है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाएगा। इस वक्त ऑस्ट्रेलिया इस खिताब का डिफेंडिंग चैंपियन है। ऐसे में इंग्लैंड की कोशिश इस बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराकर एशेज पर कब्जा करने की होगी। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहले से ही ब्रिसबेन में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन जारी कर दी है।