टीम की घोषणा से पहले विराट कोहली, शास्त्री और द्रविड़ के साथ हुई अहम बैठक - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम की घोषणा से पहले विराट कोहली, शास्त्री और द्रविड़ के साथ हुई अहम बैठक

Ravi Shastri
Ravi Shastri with Indian skipper Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीमों की घोषणा के साथ-साथ चयनकर्ताओं ने चार दिवसीय खेलों के लिए भारत ए टीम की घोषणा भी किया. जो यूके में इंग्लैंड के शेरों के साथ-साथ वेस्टइंडीज-ए खेलने के लिए निर्धारित हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ एक दिवसीय टेस्ट में शामिल करुण नायर को ब्रिटेन दौरे के लिए कप्तान बनाया गया था.

बैठक में चयन समिति के अध्यक्ष एमके प्रसाद और भारत ए के कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल थे. मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ को भी टीम में शामिल किया था. प्रसाद ने कहा कि टीम पर भारतीय टीम के नेतृत्व के साथ चर्चा की गई थी और वापसी के लिए बाहर किए गए लोगों की संभावना भी है.

कोहली और शास्त्री के साथ बैठक की थी:

प्रसाद ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के साथ बैठक हुई थी. यह उनके साथ दल की घोषणा पर चर्चा चल रही थी. उन्होंने जोर देकर कहा कि शामी, साहा और विजय को ए टीम के लिए तीसरे गेम से टीम में शामिल होने की उम्मीद थी और इस तरह टेस्ट दौरे के लिए बने रहे.

“हमने इसकी चर्चा की हमने विराट और रवि शास्त्री और द्रविड़ के साथ बैठक भी की थी. रिद्धिमान साहा, मुरली विजय और मोहम्मद शामी जैसे कुछ टेस्ट विशेषज्ञ वे तीसरे भारत-ए खेल के लिए हमसे जुड़ेंगे. वहां से वे एसेक्स के खिलाफ खेलेंगे और टेस्ट टीम के साथ जारी रहेगा. ” जो स्पोर्टस्टार का कहना था.

अश्विन-जडेजा के अभी भी वापस आने की उम्मीद है:

चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से जहां रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी निराशा हाथ लगी थी. उन्हें सीमित ओवरों के अंतरराष्ट्रीय खेल से दूर रखा गया है. जब उनसे पूछा गया कि क्या वे लौट सकते हैं, तो उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि युजेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने गेंदबाजी की है.

“जब उन्हें  बाहर रखा गया, तो हमने यह स्पष्ट कर दिया कि दो से तीन युवाओं को अवसर दिया जा रहा है. यदि आप विकेटों की संख्या देखते हैं, तो चहल-कुलदीप ने पिछले साल काफी अच्छा परफॉर्म दिया है और उन्होंने एक के बाद एक खेल में सुधार किया है. जब वे घर और विदेश में हमारे लिए खेल जीत रहे हों तो उनके साथ जारी रखना समझ में आता है. “