हसन अली का करारा जवाब, कहा-कोई भी खिलाड़ी हर मुकाबले या सीरीज में अच्छा नहीं खेल सकता - क्रिकट्रैकर हिंदी

हसन अली का करारा जवाब, कहा-कोई भी खिलाड़ी हर मुकाबले या सीरीज में अच्छा नहीं खेल सकता

हसन अली ने कप्तान बाबर आजम की भी तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने मेरे खराब प्रदर्शन के बावजूद मेरा समर्थन किया।

Hasan Ali
Hasan Ali. (Photo Source: Getty Images)

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली ने अपने हालिया प्रदर्शन को लेकर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि, कुछ खराब प्रदर्शन मेरा भविष्य नहीं बता सकते। बता दें इस समय हसन इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप में लंकाशायर की ओर से खेल कर रहे हैं।

अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हसन अली की बात करें तो उन्होंने अभी तक 58 वनडे मुकाबलों में 89 विकेट हासिल किए हैं। वहीं 49 टी-20 मुकाबलों में 23.15 के औसत से 60 विकेट अपने नाम किए हैं। हसन ने 19 टेस्ट मुकाबलों में 23.60 की औसत् से 74 विकेट लिए हैं। यही नहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम सभी फॉर्मेट को मिलाकर 10 पांच विकेट हॉल भी है।

मैंने सभी फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है: हसन अली

हसन अली का हालिया प्रदर्शन काफी साधारण रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप सेमी-फाइनल में जब से उन्होंने मैथ्यू वेड का कैच छोड़ा है तबसे उनको काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है। क्रिकेट पाकिस्तान के साथ एक इंटरव्यू में हसन अली ने कहा कि, अगर सभी मुकाबलों को मिला लिया जाए तो मैंने सभी फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। अगर मेरी माने तो जबसे मैंने डेब्यू किया है तबसे मैं राष्ट्रीय टीम का दूसरे नंबर पर सबसे अच्छा गेंदबाज रहा हूं।

उन्होंने कहा, एक खिलाड़ी हर मुकाबले या सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकता। पहले की बात करें तो कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी जिंदगी में आलोचनाएं सहीं हैं और उसके बाद उन्होंने अपनी मेहनत से अपने प्रदर्शन को सुधारा है।

हसन ने आगे कहा कि, पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने उनके ऊपर अपना विश्वास बरकरार रखा है। उन्होंने कहा कि जब टी-20 वर्ल्ड कप में मैंने ऑस्ट्रेलिया टीम के मैथ्यू वेड का कैच छोड़ा था उसके बाद से मैं काफी दिनों तक सो नहीं पाया था। किसी भी खिलाड़ी के परिवार वालों पर बोलने का हक आपके पास नहीं होता है।

बाबर आजम को पता है कि मैं एक लड़ाकू हूं और इसीलिए वह मेरा हमेशा सपोर्ट करते हैं। मैं जल्द ही अपने प्रदर्शन में सुधार लाऊंगा।