ऑस्ट्रेलिया कोच जस्टिन लेंगर ने कहा- वनडे सीरीज़ में बड़ी पारी खेलेगा यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया कोच जस्टिन लेंगर ने कहा- वनडे सीरीज़ में बड़ी पारी खेलेगा यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़

team india and australia ( image source: twitter)
team india and australia ( image source: twitter)

ऑस्ट्रेलिया टीम ने टी20 सीरीज़ में धमाकेदार जीत दर्ज की है। हाल ही में खत्म हुई टी20 सीरीज़ में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। दो टी20 मैचों की सीरीज़ टीम इंडिया 2-0 से हार गई। अब टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज़ की चुनौती होगी। हैदराबाद में 5 वनडे मैचों की सीरीज़ का पहला मैच खेला जाएगा। राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में यह मैच खेला जाएगा।

टी20 सीरीज़ को भुलाकर भारतीय टीम वनडे सीरीज़ में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ 190 रन बनाने के बावजूद टीम इंडिया दूसरा टी20 मैच नहीं जीत पाई। टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण उसकी गेंदबाज़ी रही। यही कारण रहा है कि साल 2016 के बाद टीम इंडिया अपने घरेलू मैदान पर टी20 सीरीज़ हार गया हो।

एरॉन फिंच का खराब प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया टीम ने भले ही टी20 सीरीज़ जीत ली हो, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी चिंता उसके कप्तान एरॉन फिंच की खराब बल्लेबाज़ी है। शिखर धवन बेंगलुरु के मैदान पर केवल 8 रन बना पाए। उन्होंने 7 गेंदों में 8 रन बनाए। जिसमें 1 चौका शामिल रहा।

विशाखापटनम के मैदान पर खेले गए पहले टी20 मैच में एरॉन फिंच 0 रन बनाकर पहली गेंद पर आउट होकर चले गए थे। इसके बाद से ही पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम एरॉन फिंच के प्रदर्शन को लेकर काफी चिंतित है।

हेड कोच जस्टिन लेंगर को है पूरा भरोसा

हैदराबाद में होने वाले पहले वनडे से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के हेड कोच जस्टिन लेंगर ने एरॉन फिंच को लेकर खुलकर बात की है। लेंगर ने कहा “ फिंच एक बेहतरीन खिलाड़ी है और एक कप्तान के रूप में बेहतरीन इंसान है। उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से उनका बल्ला शांत है, लेकिन हमें उनसे वनडे सीरीज़ में बड़ी पारी की उम्मीद है।

लेंगर ने कहा “ मेरा एक्सपेरीमेंट हर कप्तान के साथ रहता है। लेंगर ने माना कि यह ठीक है कि फिंच पिछले काफी मैचों से रन नहीं बना पा रहे हैं, ऐसे में बस उन्हें उत्साहित करने की और उन्हें रन बनाने के लिए हमें मोटिवेट करने की ज़रुरत है। जिसके बाद ज़रुर वह सीरीज़ में रन बनाएंगे।