in , ,

Video: खेल के मैदान में महिला की आवाज सुनना अच्छा लगता है: एबी डिविलियर्स

महिला क्रिकेट की लोकप्रियता पिछले एक साल में भी खूब बढ़ी

AB de Villiers
AB de Villiers plays a shot. (Photo Source: Twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट इन दिनों शिखर पर है. और पिछले एक साल में भारतीय महिला क्रिकेटरो ने कई कारनामे कर दिखाया है. साथ ही महिला क्रिकेट को ब्रॉडकास्टरों ने खूब बढ़ावा बजी दिया. महिला क्रिकेट के कई टूर्नामेंट का आयोजन हुआ जिसका सीधा प्रसारण भी दीखया गया. इंग्लैंड मे हुए आईसीसी वर्ल्ड कप के आयोजन से महिला क्रिकेट की लोकप्रियता भी खूब बढ़ी. और यही वजह है कि पुरुष क्रिकेटर भी महिला क्रिकेट को फॉलो करते नजर आ रहे है.

पुरूष क्रिकेटर अब तो तुलना भी करने लगे है. वही महिला क्रिकेट एंकर में भी खूब इजाफा हुआ है. क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने हर इनिंग विद वेदा कृष्णा के शो में महिला क्रिकेटरो की जमकर तारीफ की है. डिविलियर्स ने महिला क्रिकेट के विकास पर भी खुशी जाहिर की है. डिविलियर्स ने कहा है कि ‘खेल के मैदान पर महिला क्रिकेटरो की आवाज बेहद ही सुखद है.

एबी डिविलियर्स ये कहते है कि ‘जिस तरह से पिछले कुछ समय मे महिला क्रिकेट का विकास हुआ है, काबिले तारीफ है. और अब समय आ गया है जब महिला क्रिकेट के स्टेडियम में भी दर्शकों की भाड़ी भीड़ होनी चाहिए. उन्होंने क्लब क्रिकेट और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के फर्क को भी बताया और कहा है कि महिला क्रिकेट की क़्वालिटी अब बेहतर हो रही है. डिविलियर्स ने महिला क्रिकेटरों के खेलने के स्टाइल के बारे में बताया.

एबी डिविलियर्स कहते है की क्लब क्रिकेट में दस लोग बैठकर मैच को देख रहे होते है. लेकिन अंतरास्ट्रीय मैच में हजारों लोग मैच देखने आते है. और महिला क्रिकेटरो को इसे ही मैदान की जरूरत है. डिविलियर्स बताते हैं की कई महिला क्रिकेटर से उनकी दोस्ती है. मैं बहुत से खिलाड़ियो के साथ मिलता रहता हूँ. लेकिन मैं सभी के मैच को देखता हूं. उनकी जगह बड़े स्टेडियम में है जहाँ उनके फैंस भी  उन्हें आसानी से देख सके.

Preity Zinta and KL Rahul. (Photo Source: Twitter)

प्रीटी जिंटा ने किया प्रोमिस टीम की जीत पर करेंगी कुछ स्पेशल

Kings XI Punjab

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब की रोमांचक जीत के बाद ट्विटर पर फैन्स ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया