in

क्रिकेट खेलने पाकिस्तान जाएंगे एबी डीविलियर्स, दर्शकों में ज़बरदस्त उत्साह

पाकिस्तान में खेले जाएंगे पीएसएल के आठ मुकाबले

AB de Villiers. (Photo Source: Twitter)
AB de Villiers. (Photo Source: Twitter)

पीएसएल 2019 के चौथे सत्र से एक बार फिर पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी होने जा रही है। पिछले साल पाकिस्तान में प्ले ऑफ मुकाबले खेले गए थे, इस बार यहां 8 मुकाबले खेले जाएंगे। पीसीबी यह सुनिश्‍चित करना चाह्ता है कि सभी नहीं तो ज्यादा से ज्यादा विदेशी खिलाड़ी यहां आकर क्रिकेट खेले। दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स द्वारा पाकिस्तान में खेलने संबंधी फैसले से पाक क्रिकेट प्रेमियों में भी जबरदस्त उत्साह दिखाई दे रहा है।

पीएसएल टी 20 डॉट कॉम के अनुसार, डीविलियर्स ने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं 9 और 10 मार्च को लाहौर कलंदर्स की ओर से होम क्राउड के बीच खेलूंगा।

क्रिकेट की दुनिया में मिस्टर 360 के नाम से मशहूर डीविलियर्स ने कहा कि गद्दाफ स्टेडियम में एक बार फिर जाना चाहता हूं और वहां लाहौर कलंदर्स के लिए खेलते हुए टीम के लक्ष्य को हासिल करने में मदद करूंगा और अपनी भूमिका अच्छे से निभाऊंगा।

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 47 शतक जमा चुके हैं डीविलियर्स : आधुनिक क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार डीविलियर्स ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 20000 से ज्यादा रन बनाए हैं और उनके नाम पर 47 शतक हैं। गत वर्ष ही उन्होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। हालांकि वह लीग क्रिकेट से जुड़े हुए हैं और दुनियाभर के कई लीग टूर्नामेंट्स में खेल रहे हैं। पीसीएल के बाद यह अफ्रीकी बल्लेबाज आईपीएल में भी बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स की ओर से खेलना दिखाई देगा।

पाकिस्तानी बल्लेबाजों को मिलेगा फायदा : इस बार पीएसएल विश्व कप 2019 से ठीक पहले आयोजित होगा। इस वक्त पाकिस्तानी बल्लेबाजी क्रम ज्यादा अच्छी नजर नहीं आ रही है। ऐसे में एबी का इन खिलाड़ियों के साथ खेलना पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि इस लीग में डीविलियर्स के साथ ही स्टीव स्मिथ भी खेल रहे हैं। लेकिन उन्होंने यह साफ कर दिया है कि वह पाकिस्तान में नहीं खेलेंगे। स्मिथ पहली बार पीएसएल में खेल रहे हैं।

Shubhman Gill

जानिए कौन हैं शुभमन गिल जो लाल रंग के रूमाल के बिना मैदान पर नहीं उतरते, वजह ख़ास है!

Gautam Gambhir. (Photo Source: Twitter)

धोनी की इस बात से नाराज थे गौतम गंभीर, बरसों बाद खुद बताया राज