अफगानिस्तान बनाम स्कॉटलैंड के बीच होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

अफगानिस्तान बनाम स्कॉटलैंड के बीच होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबले में रह सकती है यह संभावित Dream11 टीम

शारजाह के मैदान पर होने वाले इस मैच में स्पिन गेंदबाज निभा सकते हैं अहम भूमिका।

Afghanistan cricket team. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
Afghanistan cricket team. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड की टीमों के बीच ग्रुप-2 में सुपर-12 का मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की तैयारियों को लेकर बात की जाए तो अफगानिस्तान की टीम ने जहां अपने 2 अभ्यास मैचों में से 1 में हार जबकि 1 में जीत हासिल की। वहीं, दूसरी तरफ स्कॉटलैंड की टीम ने क्वालिफाइंग राउंड में बांग्लादेश जैसी मजबूत टीम को हराते हुए मुख्य टूर्नामेंट में अपनी जगह बनाई। अफगान टीम के खिलाड़ी इस समय काफी अधिक आत्मविश्वास में दिखाई दे रहे हैं, जिसकी एक वजह यूएई के हालात भी हो सकते हैं जिससे वे भलीभांति परिचित हैं।

वहीं, दूसरी तरफ स्कॉटलैंड की टीम का भी अभी तक शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है जिसके चलते उनकी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। हालांकि, इस मैच में स्पिन गेंदबाजों के ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है, जिसके चलते स्कॉटलैंड टीम के मुख्य बल्लेबाजों को अब और भी अधिक बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

मैच जानकारी:

सुपर-12, ग्रुप-2, मैच-17 – अफगानिस्तान बनाम स्कॉटलैंड

स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

दिन और समय – 25 अक्टूबर, भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

शारजाह की पिच को लेकर बात की जाए तो वहां श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए पिछले मुकाबले में पिच बल्लेबाजी के लिए काफी बेहतर दिखाई दी थी। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 160 से अधिक का स्कोर बनाना पड़ सकता है ताकि लक्ष्य हासिल करने वाली टीम के लिए आसान ना बने।

संभावित अंतिम एकादश

अफगानिस्तान

अफगान टीम को लेकर बात की जाए तो उसमें टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बिना किसी संदेह के राशिद खान रहने वाले हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी में मोहम्मद शहजाद और हजरतुल्ला जजई पर भी काफी बड़ी जिम्मेदारी रहेगी ताकि टीम को बेहतर शुरुआत मिल सके। गेंदबाजी में कप्तान मोहम्मद नबी के अलावा मुजीब उर रहमान की भी काफी बड़ी भूमिका रहने वाली है।

संभावित एकादश – मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), हजरतुल्ला जजई, रहमुल्लाह गुरबाज, नजीबुल्लाह जादरान, असगर अफगान, मोहम्मद नबी (कप्तान), गुलबदीन नईब, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, हामिद हसन।

स्कॉटलैंड

क्वालिफाइंग राउंड में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद स्कॉटलैंड टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ होगा। जिसके चलते टीम में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद काफी कम ही दिखाई दे रही है। हालांकि अब क्रिस ग्रीव्स पर गेंद और बल्ले दोनों से अब और भी बेहतर प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी रहने वाली है।

संभावित एकादश – जॉर्ज मुंसी, काइल कोएत्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), रिची बेरिंग्टन, कैलम मैकलियोड, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, जोस डेवी, साफयान शरीफ, ब्रैड व्हील।

संभावित एकादश

मैथ्यू क्रॉस, रहमुल्लाह गुरबाज (उपकप्तान), हजरतुल्लाह जजई, नजीबुल्लाह जादरान, जॉर्ज मुंसी, रिची बेरिंग्टन, मोहम्मद नबी, क्रिस ग्रीव्स, जोश डेवी, राशिद खान (कप्तान), मुजीब उर रहमान।