भारत और अफगानिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज की हुयीं घोषणा - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत और अफगानिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज की हुयीं घोषणा

Afghanistan vs India
Afghanistan vs India. (Photo by Daniel Kalisz/Getty Images)

पिछले साल आईसीसी ने टेस्ट खेलने वाले देशों की संख्या में 2 और देशों के नाम जोड़कर 12 टीम कर दिया था, जिसमे आयरलैंड और अफगानिस्तान को उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण टेस्ट खेलने का भी दर्जा डे दिया गया था जिसके बाद अब अफगानिस्तान अपना पहला टेस्ट मैच दुनियां की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के खिलाफ इस साल खेलेगी.

14 से 18 जून के बीच होगा टेस्ट

भारत और अफगानिस्तान के बीच 14 से 18 जून के बीच में बेंगलौर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टेस्ट मैच खेला जाएगा. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी बीसीसीआई से लगातार इस सीरीज के लिए सम्पर्क में बने हुए थे जिसके बाद उन्होंने आज इस बात की घोषणा कर दी कि अफगानिस्तान की टीम अपनी पहली टेस्ट सीरीज भारत के खिलाफ जून में इसी साल खेलेगी जो एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज होगी.

बीसीसीआई से की थी गुहार

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस बात को हमेशा मानता है कि उनके यहाँ क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बीसीसीआई ने काफी सहयोग दिया है जिसके बाद उन्होंने बीसीसीआई से कहा था कि वे भारतीय टीम के साथ अपना पहला टेस्ट मैच खेलना चाहते है और अब बीसीसीआई ने उनकी इस मांग को स्वीकार करते हुए आईपीएल के बाद एक मैच की टेस्ट सीरीज का प्लान कर लिया है.

ट्विट कर दी जानकारी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने

भारत के साथ अपनीं पहली अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट सीरीज के बारे में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ट्विट करके इस बात की जानकारी दी जिसके बाद जिसमे उन्होंने लिखा कि “अफगानिस्तान क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच 14 से 18 जून के बीच में बेंगलौर में खेलेगी.” अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन के दम पर दुनियां भर में सुर्खियाँ बटोरी है और इसी कारण उनके कुछ खिलाड़ी इस समय दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में खेलते हुए दिखाई देते है.

यहाँ पर देखिये अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई का ट्विट