विराट कोहली की जगह पर अजिंक्य रहाणे कर सकते है अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में कप्तानी - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली की जगह पर अजिंक्य रहाणे कर सकते है अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में कप्तानी

Indian cricketer Ajinkya Rahane and Virat Kohli. (Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)
Indian cricketer Ajinkya Rahane and Virat Kohli. (Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने जून में अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलौर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक मात्र टेस्ट मैच की सीरिज खेलेगी जो अफगानिस्तान का पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच होगा. इस 1 टेस्ट मैच की सीरिज में भारतीय टीम के बड़े खिलाड़ी हिस्सा नहीं लेंगे जिसमें सबसे बड़ा नाम कप्तान विराट कोहली का है जो उस समय काउंटी में सरे टीम के लिए खेल रहे होंगे.

अजिंक्य रहाणे इस एकमात्र टेस्ट सीरिज में भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते है और चेतेश्वर पुजारा के भी इस टेस्ट में खेलने के अधिक आसार है. ये एक ऐतिहासिक मौका होगा जब अफगानिस्तान की टीम अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने उतरेगी और पूरे विश्व की नजरे इसी पर टिकी होंगी लेकिन कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड दौरे की तैयारी के लिए वहां पर जा चुके होंगे.

अजिंक्य रहाणे रेस में सबसे आगे

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार अजिंक्य रहाणे इस समय विराट कोहली की नामौजूदगी में टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते है. रहाणे इससे पहले भी भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल हुयीं घरेलू टेस्ट सीरिज के दौरान धर्मशाला में भारतीय टीम ने उनकी कप्तानी में टेस्ट मैच खेला था और शानदार जीत भी दर्ज की थी.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस साल के शुरुआत में हुयीं टेस्ट सीरिज में अजिंक्य रहाणे को स्शुरु के 2 टेस्ट मैच में अंतिम 11 में भी जगह नहीं मिली थी और उनकी जगह पर टीम मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा को खिलाने का निर्णय लिया था.

विराट कोहली के अलावा भारतीय टीम के एनी सदस्य भी इंग्लैंड दौरे के इंडिया ए के साथ चले जायेंगे जिसमें वह इंग्लैंड के हालात में खुद को ढालने का काम करेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ खेलने से पहले भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ भी 2 मैच की टी-20 सीरिज खेलनी है और खबरों के अनुसार विराट कोहली इस सीरिज में भी नहीं खेलेंगे.