विराट कोहली के शॉट सिलेक्शन को देखकर गुस्से से आग बबूला हुए सुनील गावस्कर - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली के शॉट सिलेक्शन को देखकर गुस्से से आग बबूला हुए सुनील गावस्कर

सेंचुरियन टेस्ट मैच की दोनों परियों में एक ही तरह से आउट हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली।

Sunil Gavaskar and Virat Kohli
Sunil Gavaskar and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images & Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में विराट कोहली के दूसरी बार सस्ते में आउट होते हुए देख भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर बेहद निराश हैं। विराट कोहली दोनों पारियों में एक ही तरह से आउट हुए जिसे देख तमाम फैंस और दिग्गज बेहद निराश हैं। वह दोनों परियों में अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन हर बार वो गलत शॉट खेलकर अपना विकेट दे बैठे।

कोहली, जिन्होंने दोनों परियों में क्रमशः 35 और 18 रनों की पारी खेली, उन्होंने पहली पारी में लुंगी एनगिडी बाहर जाती हुई गेंद पर एक ड्राइव का प्रयास किया, लेकिन गेंद सीधे पहली स्लिप में जा पहुंची, जबकि दूसरी पारी में, वह उसी गलती को दोहराते हुए अपना विकेट दे बैठे। इस बार मार्को यान्सिन ने उनके शरीर से दूर गेंदबाजी की, लेकिन कोहली शॉट खेलकर कप्तान क्विंटन डी कॉक को कैच थमा बैठे।

कोहली के शॉट चयन को देखकर निराश हुए सुनील गावस्कर

उसी की ओर इशारा करते हुए, गावस्कर ने कोहली के शॉट को “ढीला” करार दिया, यह मानते हुए कि यह एक ऐसी गेंद थी जिसे वह छोड़ सकते थे। गावस्कर ने आगे कहा कि भारत लंच ब्रेक के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आया था, कोहली ने खुद को सेट होने के लिए थोड़ा समय देना चाहिए था।

कमेंट्री के दौरान गावस्कर ने कहा कि, “यह गेंद ऑफ स्टंप के बाहर एक कोण से डाली गई थी, आप देख सकते हैं कि उन्होंने शरीर से कितनी दूर जाकर ये खेला। वह पहली पारी में भी इसी तरह आउट हुए थे।” उन्होंने आगे कहा कि, “लंच के बाद पहली गेंद पर यह एक ढीला शॉट था। हर बल्लेबाज खुद को थोड़ा समय देता है, खासकर टेस्ट क्रिकेट में।”

गावस्कर ने ये भी कहा कि, “टेस्ट क्रिकेट में अगर ड्रिंक्स ब्रेक भी होता है तो भी बल्लेबाज आकर कुछ देर समय लेता है और खुद को रीसेट करता है। इतने अनुभवी बल्लेबाज होने के नाते … शायद वह घोषणा करने के लिए जल्दी रन बनाना चाह रहे थे जिससे की इस पारी को जल्द से जल्द घोषित किया जा सके।”