वीडियो: भुवनेश्वर कुमार ने छोड़ा कैच, रोहित शर्मा ने गेंद को लात मारकर जाहिर किया गुस्सा - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीडियो: भुवनेश्वर कुमार ने छोड़ा कैच, रोहित शर्मा ने गेंद को लात मारकर जाहिर किया गुस्सा

भारत ने दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वेस्टइंडीज को आठ रन से हराया।

Rohit Sharma and Bhuvneshwar Kumar. (Photo Source: Twitter)
Rohit Sharma and Bhuvneshwar Kumar. (Photo Source: Twitter)

रोहित शर्मा के पूर्णकालिक सीमित ओवरों की कप्तानी के कार्यकाल की अच्छी शुरुआत हुई है। नवंबर में टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड का सफाया करने के बाद रोहित ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का सफाया किया। उसके बाद भारत ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दूसरे टी-20 में विंडीज पर आठ रन से जीत दर्ज करने के साथ अपनी तीसरी घरेलू सीरीज जीतने में कामयाब रही।

ऐसा लगता है कि रोहित शर्मा कप्तान बनने के साथ ही एक खिलाड़ी के रूप में काफी गंभीर हो गए हैं और गलती करने वाले खिलाड़ियों पर अक्सर गुस्सा करते हुए नजर आए हैं। रोहित लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को इस महीने की शुरुआत में दूसरे एकदिवसीय मैच के दौरान सही फील्डिंग की स्थिति में नहीं होने के लिए डांटते हुए सुना गया था।

हाल ही में, वेस्टइंडीज के खिलाफ हाई-वोल्टेज दूसरे टी-20 मैच में एक ऐसा भी पल देखने को मिला था जब भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा आग बबूला हो गए थे और उन्होंने इस बार अपना गुस्सा बॉल पर निकालते हुए उस पर लात मार दी थी। वहीं मैच के खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने अपने इस रिएक्श के पीछे की वजह बताई है।

यहां देखिए रोहित शर्मा का वह वीडियो

दरअसल मैच के बाद हर्षा भोगले ने रोहित शर्मा से टीम इंडिया की फील्डिंग पर सवाल किया, जिस पर रोहित ने हसंते हुए इस बात को माना कि भारतीय टीम मैदान पर उच्च स्तर वाली फील्डिंग नहीं कर रही थी। कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, हम फील्डिंग में सुस्त थे, लेकिन हम कोशिश करेंगे कि आगे चलकर इस तरह की गलतियों को कम करने की कोशिश करें, क्योंकि हमारी गिनती बेस्ट फील्डिंग टीम में होती है।

बता दें कि वेस्टइंडीज की पारी के 16वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने रॉवमेन पॉवेल का एक कैच ड्राप किया था, जिसके बाद रोहित शर्मा काफी निराश और गुस्से में दिखे थे। यही एक वजह थी कि उन्होंने बीच मैच में बॉल पर लात मार दी और वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने इसका फायदा उठाते हुए एक अतिरिक्त रन ले लिया था।