in

आईपीएल 2018: अनिल कुंबले ने एमएस धोनी की उम्मीदों पर फेरा पानी!

कुंबले ने बताया कि क्यों नामुमकिन है ऐसा करना धोनी के लिए

Kumble Dhoni
Anil Kumble Mahendra Singh Dhoni (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 2018 की नीलामी में अब कुछ ही समय बचा है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने नीलामी से पहले रविचंद्रन अश्विन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनके इस बयान के मुताबिक एमएस धोनी के उम्मीदों पर पानी फिर सकता है।

कुंबले के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स रविचंद्रन अश्विन को इस साल नहीं खरीद पाएगी। कुंबले ने कहा, ”चेन्नई की टीम अश्विन को खरीदने की कोशिश करेगी, लेकिन वह उन्हें खरीदने में सफल नहीं रहेंगे। ज्यादातर फ्रेंचाइजी नीलामी के दौरान अश्विन को खरीदने की कोशिश करेगी, वह टीम के लिए एक लीडर की भूमिका निभा सकते हैं और कुछ टीमों को अभी ऐसे खिलाड़ियों की सख्त जरूरत है।

गौरतलब है कि चेन्नई ने महेंद्र सिंह धोनी, सुरैश रैना और रविंद्र जडेजा को पहले ही रिटेन कर लिया है, ऐसे में अब वह अश्विन पर आरटीएम का इस्तेमाल भी नहीं कर पाएगी”। बता दें कि चेन्नई ने पहले ही तीन भारतीय खिलाड़ी को टीम में रिटेन कर लिया है, नियम के मुताबिक नीलामी के दौरान वह केवल दो विदेशी खिलाड़ियों पर आरटीएम का प्रयोग कर सकती है। इसी स्थिति को देखते हुए कुंबले ने कहा, ”चेन्नई की कोशिश होगी कि पहले की तरह अश्विन और जडेजा की जोड़ी इस साल भी साथ रहे, लेकिन इस बार ऐसा होता काफी मुश्किल नजर आ रहा है”।

हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के एक प्रमोशन इवेंट के दौरान यह साफ कर दिया था कि हम अश्विन को अपनी टीम में लाने की भरपूर कोशिश करेंगे। अश्विन नीलामी के पूल में शामिल होंगे। बता दें कि अश्विन 2009 से चेन्नई के साथ जुड़े थे। चेन्नई सुपर किंग्स के निलंबित होने के बाद 2016-17 के दो सीजन में अश्विन राइजिंग सुपरजाइंट के साथ जु़ड़े थे। धोनी ने इस बात पर जोर दिया कि वह स्थानीय खिलाड़ियों को टीम में लेने पर जोर देंगे।

Sarfraz Ahmed

धोनी की नकल करना इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को पड़ा महंगा फैंस ने उड़ाया जमकर मजाक

Indian team

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच भारतीय टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है