पूर्व भारतीय दिग्गज को अर्शदीप सिंह के जल्द टीम इंडिया में शामिल होने की उम्मीद - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व भारतीय दिग्गज को अर्शदीप सिंह के जल्द टीम इंडिया में शामिल होने की उम्मीद

आईपीएल 2021 में अर्शदीप झटक चुके हैं 16 विकेट।

Arshdeep Singh
Arshdeep Singh. (Photo Source: IPL/BCCI)

आईपीएल के 45वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और पंजाब किंग्स (PBKS) आमने-सामने थीं जहां केएल राहुल की टीम ने बाजी मारी। इस मैच के KKR की पारी के तीसरे ही ओवर में पंजाब के मध्यम गति के गेंदबाज अर्शदीप सिंह की शानदार गेंद पर सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को बोल्ड किया और पूरे मैच में उन्होंने 3 विकेट चटकाए।

अर्शदीप सिंह को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने कही बड़ी बात

युवा अर्शदीप सिंह की इस शानदार गेंदबाजी को देखने के बाद पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा बयान दिया है। क्रिकबज के शो पर बातचीत के दौरान सहवाग ने कहा कि, “जिस तरह से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की गेंद ऑफ स्टंप से दूर गिरकर अंदर आती है, ठीक वैसी ही गेंदबाजी अर्शदीप सिंह कर रहे थे। अर्शदीप ने बताया था कि उन्होंने तीन दिनों तक जहीर खान के साथ काम किया था।”

उन्होंने आगे कहा कि, “अगर वो तीन दिनों के अंदर सीखकर गेंद को स्विंग करा सकते हैं तो आप सोचिए कि कुछ और समय बिताने के बाद वो टीम इंडिया के लिए क्या कर सकते हैं। BCCI को ऐसे खिलाड़ियों का ध्यान रखना चाहिए ताकि ऐसा टैलेंट बेकार ना जाए। अर्शदीप एक जबरदस्त गेंदबाज हैं और अगर वो इसी तरह से प्रदर्शन करते रहे तो निश्चित तौर पर एक दिन भारत के लिए जरूर खेलेंगे।”

इस आईपीएल में अर्शदीप का अब तक प्रदर्शन

अर्शदीप सिंह इस आईपीएल में अब तक शानदार प्रदर्शन करते हुए दिखे हैं। वे कई महत्वपूर्ण समय पर टीम को विकेट दिलाने में सफल रहे हैं। इस आईपीएल में वो अपनी गेंद को अंदर और बाहर दोनों तरफ घुमा रहे हैं जिसके कारण बल्लेबाज के लिए उनको खेलना और भी कठिन साबित हो रहा है।

*2021 के आईपीएल में अर्शदीप ने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं।
*10 मैचों में उन्होंने 16 विकेट झटके हैं।
*इस दौरान उनका इकॉनमी 7.71 का रहा है।
*इस आईपीएल में अर्शदीप के नाम 5 विकेट हॉल भी दर्ज है।