Asia Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान से कहां हुई चूक? बाबर आजम ने बताया हार का असली कारण - क्रिकट्रैकर हिंदी

Asia Cup 2023: श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान से कहां हुई चूक? बाबर आजम ने बताया हार का असली कारण

अब एशिया कप 2023 का फाइनल भारत और श्रीलंका के बीच 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा।

Pakistan Cricket Team. (Image Source: PCB X)
Pakistan Cricket Team. (Image Source: PCB X)

श्रीलंका और पाकिस्तान ने 14 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए जारी एशिया कप 2023 में अपने आखिरी सुपर फोर मुकाबले में बेहद जबरदस्त प्रदर्शन किया। भारत पहले ही एशिया कप 2023 के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चूका है, और दूसरे और आखिरी स्थान के लिए श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच सुपर फोर मैच में रोमांचक जंग देखने को मिली।

हालांकि, श्रीलंका क्रिकेट टीम बारिश से प्रभावित इस मैच में DLS पद्धति से पाकिस्तान क्रिकेट टीम को दो विकेट से मात देकर एशिया कप 2023 के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। इस दिल तोड़ देने वाली हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान Babar Azam ने इस हार का ठीकरा अपने गेंदबाजों के सिर फोड़ते हुए कहा कि श्रीलंका टीम ने उनसे बेहतर क्रिकेट खेला, इसलिए वे फाइनल में जाने के हकदार हैं।

Babar Azam ने बताया हार का असली कारण

बाबर आजम ने पोस्ट-मैच प्रेस कांफ्रेंस में कहा- “हमने मैच के कुछ आखिरी ओवरों में गेंद के साथ अपना बेस्ट देने का फैसला किया और शाहीन को दूसरा आखिरी ओवर फेंकने के लिए कहा और जमान खान पर भरोसा किया। श्रीलंका ने आज बहुत अच्छा खेला, उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला, इसलिए वो जीते।

यहां पढ़िए: Asia Cup 2023: SL vs PAK सुपर फोर मैच में पाकिस्तान के साथ हुआ धोखा, समान रन बनाने के बावजूद श्रीलंका टीम पहुंची फाइनल! जानिए कैसे

हमारी गेंदबाजी और फील्डिंग बेहद खबर थी, इसलिए हम मैच हार गए। हमने बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी नहीं की, और उस साझेदारी (सदीरा समविक्रम और चरित असलंका) की हमें कीमत चुकानी पड़ी। हमने अच्छी शुरुआत की, अंत अच्छा किया, लेकिन बीच के ओवर अच्छे नहीं रहे। हम यही मैच हारे है।”

आपको बता दें, क्रिकेट फैंस के पास एशिया कप के इतिहास में पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल देखने का मौका था, लेकिन श्रीलंका ने सभी कि उम्मीदों पर पानी फेर दिया और लगातार दूसरी बार खिताब के लिए भारत के खिलाफ हुंकार भर दी है।

Big Breaking: भारत के लिए वर्ल्ड कप 2023 खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन..! 5 बल्लेबाज जिन्होंने CPL में बनाए हैं सबसे ज्यादा रन 5 बल्लेबाज जिन्होंने World Cup 2019 में बनाए थे सबसे ज्यादा रन ODI में विराट कोहली को सर्वाधिक बार आउट करने वाले टॉप-5 गेंदबाज 2019 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप-10 बल्लेबाज 5 भारतीय बल्लेबाज, जिन्होंने एक कैलेंडर ईयर में बनाए हैं सर्वाधिक वनडे रन 6 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने वनडे क्रिकेट में जड़े हैं सबसे तेज अर्धशतक वर्ल्ड कप से पहले श्रेयस अय्यर की शानदार वापसी, जड़ा तीसरा वनडे शतक ODI World Cup में भारत के लिए सर्वाधिक 50+ स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी गजब की किस्मत है..! बिना मैच खेले वर्ल्ड कप जीत चुके हैं ये खिलाड़ी