ऑस्ट्रेलिया के इन फेमस स्थानों पर खेली जा सकती है AUS vs IND टेस्ट सीरीज - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया के इन फेमस स्थानों पर खेली जा सकती है AUS vs IND टेस्ट सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया इस साल के अंत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में आमने-सामने होंगे।

India vs Australia (Image Source: Getty Images/Twitter)
India vs Australia (Image Source: Getty Images/Twitter)

India’s tour of Australia 2024-25, AUS vs IND: भारत और ऑस्ट्रेलिया इस साल के अंत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में आमने-सामने होंगे। फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) के अनुसार, भारतीय क्रिकेट टीम आगामी 2024-25 क्रिकेट सीजन में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ पांच मैचों की रोमांचक टेस्ट सीरीज खेलेगी।

इससे पहले, दोनों टीमों के बीच पारंपरिक चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाती थी, लेकिन अब फैंस को इन दो दिग्गजों के बीच पांच टेस्ट मुकाबलों में प्रतिस्पर्धा का आनंद लेने का मौका मिलने वाला है। इस बीच, भारत के आगामी ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट दौरे के लिए मेजबान स्थानों की घोषणा की गई है, लेकिन इन संभावित स्थानों में बदलाव भी किया जा सकता है।

AUS vs IND टेस्ट सीरीज के लिए संभावित स्थानों की हुई घोषणा

इस ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया एक डे-नाईट टेस्ट और चार-दिवसीय टेस्ट भी शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत टेस्ट सीरीज की शुरुआत पर्थ में पहले टेस्ट से हो सकती है, जिसके बाद दूसरा मैच एडिलेड ओवल में रोमांचक डे-नाइट मुकाबला होगा।

तीसरा टेस्ट मुकाबला ब्रिस्बेन के द गाबा में खेला जा सकता है, जहां भारत ने 2020-21 दौरे के दौरान ऋषभ पंत की यादगार 89* रनों की पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 32 साल बाद जीत दर्ज की थी और यह एक ऐतिहासिक उलटफेर था। इस बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मुकाबला आइकोनिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) की शोभा बढ़ाएगा और एक जोरदार मुकाबले के लिए मंच तैयार करेगा।

क्या एक बार फिर भारत का झंडा ऑस्ट्रेलिया में लहराएगा?

भारत के इस दौरे का पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच प्रतिष्ठित सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में होने वाला है। आपको बता दें, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023-25 में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत की पिछली जीत, 2018/19 और 2020/21 सीजन में पिछली दो टेस्ट सीरीज जीत, आगामी टेस्ट सीरीज के रोमांच को और बढ़ा दिया है।

close whatsapp