AUSW vs SAW 2024: एनाबेल सदरलैंड के शानदार प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलिया ने एकमात्र टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को दी करारी मात - क्रिकट्रैकर हिंदी

AUSW vs SAW 2024: एनाबेल सदरलैंड के शानदार प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलिया ने एकमात्र टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को दी करारी मात

ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में एक पारी और 284 रनों की विशाल जीत दर्ज की।

Australia Women. (Image Source: Getty Images)
Australia Women. (Image Source: Getty Images)

Australia Women’s Cricket Team vs South Africa Women’s Cricket Team, AUS W vs SA W 2024: ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के बीच पर्थ के वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड (WCA) में एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेला गया।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और शानदार गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को पहली पारी में 76 रनों पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए डार्सी ब्राउन ने पांच विकेट लिए, जबकि एनाबेल सदरलैंड ने तीन विकेट झटके, वहीं ताहलिया मैकग्राथ के हाथ दो सफलता लगी।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को किया चित

जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 575/9 रनों पर अपनी पहली पारी घोषित की। इस दौरान एनाबेल सदरलैंड ने 210 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली, वहीं एलिसा हिली ने 99 रन बनाए जबकि बेथ मूनी ने 78 रनों का योगदान दिया। इस बीच, दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के लिए क्लो ट्रायोन और मसाबाता क्लास ने तीन-तीन विकेट लिए, जबकि नादिन डी क्लर्क ने दो विकेट झटके।

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका महिला टीम दूसरी पारी में 215 रनों पर ही सिमट गई, जहां डेलमारी टकर और क्लो ट्रायोन दोनों ने अर्धशतक लगाए। नतीजन, ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने इस एकमात्र टेस्ट मैच में एक पारी और 284 रनों की विशाल जीत दर्ज की।

किम गर्थ, डार्सी ब्राउन, एशले गार्डनर और एनाबेल सदरलैंड ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए दो-दो विकेट चटकाएं। एनाबेल सदरलैंड को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जबकि बेथ मूनी को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले तीन मैचों की T20I और तीन मैचों की ODI सीरीज 2-1 के अंतर से जीती थी।

यहां देखिए ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकमात्र महिला टेस्ट पर फैंस के रिएक्शन

https://twitter.com/MunsamySelina/status/1758709729944117587?

close whatsapp